पहाड़ों की बर्फबारी ने उत्तर भारत में बढ़ायी ठंड, एमपी-महाराष्ट्र में बारिश के आसार

पहाड़ों की बर्फबारी ने उत्तर भारत में बढ़ायी ठंड, एमपी-महाराष्ट्र में बारिश के आसार

प्रेषित समय :14:06:52 PM / Tue, Dec 13th, 2022

दिल्ली. पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के चलते उत्तर भारत और मध्य भारत में ठंड बढ़ रही है, वहीं दूसरी ओर दक्षिण भारत के राज्यों में बारिशों का दौर जारी है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से दिल्ली, यूपी, बिहार तक ठंड बढऩे लगी है और ठिठुरन भी बढ़ गई है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश से लेकर तेलंगाना और कर्नाटक में आज बारिश हो सकती है. 

वहीं दिल्ली, यूपी, बिहार, झारखंड, उत्तराखंड में आने वाले कुछ दिनों में सर्दी का सितम देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में अलग-अलग जगहों पर भारी वर्षा की गतिविधि जारी रहने और उसके बाद कम होने की संभावना है. 13 दिसंबर के आसपास दक्षिण-पूर्व और आसपास के पूर्व-मध्य अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है.

आज तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, माहे, रायलसीमा में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. वहीं दिल्ली में धुंध के साथ मुख्य रूप से आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है. वहीं कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में आज भी बर्फबारी की संभावना है. माना जा रहा है कि आने वाले चार-पांच दिनों में ठंड में इजाफा हो सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Himachal Pradesh: शिमला में हुई सीजन की पहली बर्फबारी, ठंड बढऩे की संभावना

Snowfall: हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी से बंद हुआ लेह-मनाली हाईवे, केलांग में माइनस में पहुंचा पारा

देश भर में बढऩेवाली है ठंड, अगले तीन दिनों में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी

देश के अनेक राज्यों में बारिश का येलो अलर्ट, उत्तराखंड में शुरू हुई बर्फबारी

उत्तरकाशी में हिमस्खलन में फंसे 19 पर्वतारोहियों की मौत, बर्फबारी से रेस्क्यू अभियान में बाधा

Leave a Reply