भारत-बांग्लादेश टेस्ट: टीम इंडिया को जीत के लिए 4 विकेट की जरूरत, चौथे दिन मेजबान टीम का स्कोर 272/6

भारत-बांग्लादेश टेस्ट: टीम इंडिया को जीत के लिए 4 विकेट की जरूरत, चौथे दिन मेजबान टीम का स्कोर 272/6

प्रेषित समय :16:41:26 PM / Sat, Dec 17th, 2022

चटोग्राम. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया जीत के 4 विकेट दूर है. मैच के चौथे दिन बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में स्टंप्स तक 6 विकेट पर 272 रन बना लिए हैं. शाकिब अल हसन 40 और मेहदी हसन मिराज 9 रन बनाकर नाबाद हैं. भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए हैं. उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला है. मैच के आखिरी दिन रविवार को बांग्लादेश को जीत के लिए 241 रन बनाने होंगे.

चौथे दिन के खेल में बांग्लादेश की ओर से जाकिर हसन (100) ने अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जमाया. वे डेब्यू पर शतक जमाने वाले चौथे बांग्लादेशी बल्लेबाज बने हैं. नजमुल हसन शान्तो ने 67 रन की पारी खेली. हसन और शान्तो ने पहले विकेट की साझेदारी में 124 रन जोड़े. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए भारतीय टीम को 46 ओवर का इंतजार कराया.

भारत ने इस टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में 404 रन बनाए थे. जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी 150 पर सिमट गई थी. इसके बाद टीम इंडिया ने दूसरी पारी 258/2 के स्कोर पर घोषित कर दी थी और मेजबानों को 513 रन का टारगेट दिया.

बांग्लादेश के ओपनर्स का दबदबा

चौथे दिन का पहला सेशन बांग्लादेश के नाम रहा. उसके ओपनर्स ने शतकीय साझेदारी की, जबकि भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए जूझते नजर आए. इस सेशन में मेजबानों की ओर से 77 रन बने.

दूसरा सेशन में भारतीय गेंदबाजों की वापसी

इस सेशन में गेंदबाजों ने भारत की वापसी कराई. लंच के बाद से चाय तक बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने 57 रन बनाए. जबकि भारतीय गेंदबाजों ने तीन विकेट झटके. पहले उमेश यादव ने शान्तो को आउटकर ओपनिंग पार्टनरशिप तोड़ी. उसके बाद अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने दो झटके देकर मेहमान टीम को पीछे धकेला.

अक्षर की कमाल गेंदबाजी

आखिरी सेशन में अक्षर पटेल ने कमाल की गेंदबाजी की. इस सेशन में उन्होंने दो विकेट लिए. एक विकेट अश्विन के हिस्से आया. शाम की चाय के बाद बांग्लादेश ने 96 रन बनाए. जबकि भारत ने 3 विकेट चटकाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी को मिला मौका

ईशान का तूफानी दोहरा शतक और विराट के शतक के दम पर इंडिया ने बांग्लादेश को दिया 410 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य

टीम इंडिया बांग्लादेश में वनडे सीरीज हारा, आखिरी दो गेंद पर दो छक्कों की थी जरूरत, रोहित 1 ही मार सके

बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में भारत को एक विकेट से हराया, सीरीज में बनाई बढ़त

T20 world cup 2022: बांग्लादेश को 5 विकेट हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

Leave a Reply