Rail: आरपीएफ जवान ने ड्यूटी पर दिखाई सतर्कता एवं तत्परता, मैहर में रेलयात्री की बचाई जान, देखें वीडियो

Rail: आरपीएफ जवान ने ड्यूटी पर दिखाई सतर्कता एवं तत्परता, मैहर में रेलयात्री की बचाई जान, देखें वीडियो

प्रेषित समय :19:08:03 PM / Sat, Dec 17th, 2022

जबलपुर. ऑपरेशन जीवन रक्षा के तहत रेलवे सुरक्षा बल के जवान यात्रियों की जान माल की सुरक्षा की जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं. पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक के मार्गदर्शन एवं प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त के निर्देशन और मंडलों के वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त के नेतृत्व में रेल सुरक्षा बल कर्मी अपनी ड्यूटी पूरी तत्परता और सतर्कता के साथ निभा रहे हैं. इसी कड़ी में रेल सुरक्षा बल के आरक्षक भागुराम ने मैहर रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी के दौरान अपनी सूझबूझ एवं तत्परता का परिचय देते हुए रेलयात्री की जान बचाई.

आज दिनांक 17 दिसम्बर 2022 को सुबह साढ़े आठ बजे मैहर स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 2 पर गाड़ी संख्या 12150 दानापुर-पुणे एक्सप्रेस के रवाना होते समय एक यात्री जो कि मिर्जापुर से पुणे के लिए यात्रा कर रहा था. मैहर स्टेशन पर पानी लेने के लिए उतरा था और गाड़ी रवाना होते देख चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करते समय फिसलकर प्लेटफार्म और गाड़ी के बीच में गिर जाने पर प्लेटफार्म नंबर 2 में ड्यूटी पर तैनात आरक्षक द्वारा तत्परता दिखाते हुए प्लेटफॉर्म से दौड़कर उक्त यात्री को ट्रेन व प्लेटफार्म के बीच में से निकालकर वापस खींचकर उसको सुरक्षित बाहर निकाला. इस प्रकार ऑपरेशन जीवन रक्षा के तहत आरपीएफ आरक्षक भागुराम द्वारा ड्यूटी के दौरान तत्परता एवं सूझबूझ पूर्वक कार्य करने के कारण यात्री बुद्धिनाथ दुबे, उम्र 45 वर्ष, निवासी धनापुर, पोस्ट राधास्वामी धाम, थाना गोपीगंज, जिला भदोही, उत्तर प्रदेश की जीवन रक्षा की गई.

रेल सुरक्षा बल द्वारा किए गए कार्यों को जनता से समय समय पर सकारात्मक और उत्साहजनक प्रतिक्रियाएं मिलती रहती हैं. यात्रियों के प्रोत्साहन से आरपीएफ जवानों को भी चौबीस घण्टे काम करने की प्रेरणा मिलती है और वे रेल यात्रियों की सेवा बेहतर तरीके से करने के लिए हमेशा दिन रात तत्पर रहते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: जयपुर में तैयार हुआ नया रेलवे स्टेशन खातीपुरा, जोधपुर समेत ये ट्रेनें मिलेंगी यहां से

Rail News: पथरिया रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से टकराए 27 मवेशियों की मौत, जीआरपी पशु मालिक की कर रही तलाश

रेलवे प्लेटफार्म पर खड़े होकर बात कर रहे थे टीटीई, अचानक ऊपर गिर पड़ा हाईटेंशन तार, देखें वीडियो

Rail News: जबलपुर में रेलवे की एक दिवसीय सरप्राइज जांच में चार सौ से अधिक यात्री बिना टिकिट पकड़ाए

Rail News: रेलवे ने किसानों की जमीन की अधिग्रहित, नियमों के मुताबिक नहीं दी नौकरी, परिजनों ने घेरा जीएम आफिस

Leave a Reply