Rail News: ऋषभ पंत के घर के सामने रेलवे ने अचानक गाड़ दिए दर्जनों पिलर, विरोध शुरू

Rail News: ऋषभ पंत के घर के सामने रेलवे ने अचानक गाड़ दिए दर्जनों पिलर, विरोध शुरू

प्रेषित समय :21:08:32 PM / Sun, Dec 18th, 2022

रूड़की. उत्तराखंड के रूड़की स्थित भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत के घर के सामने रेलवे के अधिकारियों ने पिलर गाड़ दिए. रेलवे ने अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत ऐसा किया. जानकारी के मुताबिक, पंत के घर के सामने पिलर लगा रहे अधिकारियों का कुछ लोगों ने विरोध भी किया लेकिन उन्होंने सख्ती दिखाते हुए पिलर गाड़ दिए. ये पिलर इस बात का ऐलान है कि ये जमीन रेलवे की है, जिसका अतिक्रमण किया गया था.

जिन जगहों पर यह कार्रवाई की गई है, वह ढंढोरा रेलवे स्टेशन के दक्षिणी हिस्से में स्थिति रेलवे की बेशकीमती जमीनें हैं. इन जमीनों पर पिलर गाड़े गए थे लेकिन बीते कई सालों में लोगों ने यह पिलर हटाकर अतिक्रमण कर लिया. कई लोगों ने यहां अपनी पार्किंग बना ली. बुधवार को रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने इन अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया और सीमा निर्धारित करने के लिए उन्होंने नए पिलर लगा दिए.

इस अभियान में अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ऋषभ पंत के घर को भी नहीं छोड़ा. पंत के घर और स्कूल के आगे भी अधिकारियों ने पिलर गाड़ दिए. इतना ही नहीं, रेलवे अधिकारी लोगों को पिलर न हटाने की चेतावनी भी देकर गए हैं. जिसने भी ऐसी कोशिश की, उसके खिलाफ सख्त ऐक्शन लिया जाएगा. रेलवे ने अपने कर्मचारियों को यहां पर निगरानी के लिए भी लगा दिया है.

वरिष्ठ खंड अभियंता ब्रज मोहन सिंह ने कहा कि कई बार नोटिस भेजने के बाद भी लोगों ने रेलवे की जमीन पर से कब्जा नहीं हटाया. इसके बाद ही यह कार्रवाई करनी पड़ी. रेलवे की टीम ने अतिक्रमण हटाने की कोशिश की थी लेकिन सीएम का दौरान होने की वजह से पुलिस की सुरक्षा नहीं मिली. इसके बाद इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: जयपुर में तैयार हुआ नया रेलवे स्टेशन खातीपुरा, जोधपुर समेत ये ट्रेनें मिलेंगी यहां से

Rail News: पथरिया रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से टकराए 27 मवेशियों की मौत, जीआरपी पशु मालिक की कर रही तलाश

रेलवे प्लेटफार्म पर खड़े होकर बात कर रहे थे टीटीई, अचानक ऊपर गिर पड़ा हाईटेंशन तार, देखें वीडियो

Rail News: जबलपुर में रेलवे की एक दिवसीय सरप्राइज जांच में चार सौ से अधिक यात्री बिना टिकिट पकड़ाए

Rail News: रेलवे ने किसानों की जमीन की अधिग्रहित, नियमों के मुताबिक नहीं दी नौकरी, परिजनों ने घेरा जीएम आफिस

Leave a Reply