Congress अध्यक्ष खरगे का BJP पर तंज, कहा -आपके गुट के कुत्ते ने भी देश के लिए जान नहीं दी

Congress अध्यक्ष खरगे का BJP पर तंज, कहा -आपके गुट के कुत्ते ने भी देश के लिए जान नहीं दी

प्रेषित समय :20:33:12 PM / Mon, Dec 19th, 2022

अलवर. राजस्थान में चल रही राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन खरगे के बयान ने विवादों के घेरे में आ गया है. अलवर के मालाखेड़ा में सोमवार को हुई जनसभा में बीजेपी को घेरते हुए खरगे ने कहा कि हमने (कांग्रेस पार्टी) ने देश को आजादी दिलाई और देश की एकता के लिए इंदिरा और राजीव गांधी ने अपनी जान की कुर्बानी दी. उन्होंने बीजेपी से सवाल करते हुए कहा कि हमारे पार्टी के नेताओं ने अपनी जान दी, आपने क्या किया? आपके घर में कोई देश के लिए कुत्ता तक मरा है? क्या (किसी ने) कोई कुर्बानी दी है?
खरगे ने आगे कहा कि बीजेपी अपने आप को देशभक्त बताती है और हम कुछ भी बोलें तो हमें देशद्रोही करार कर देती है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में ऐसी ही स्थिति है, देश का हाल यही हो रहा है. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद मल्लिकार्जुन खरगे की यह राजस्थान में पहली सभा थी. इस दौरान वह बीजेपी पर जमकर बरसे.

सदन में चीन मुद्दे पर बात करने तैयार नहीं केंद

बीजेपी पर निशाना साधते हुए खरगे ने कहा कि कांग्रेस को डराने की कोशिश की जा रही है, लेकिन हम डरेंगे नहीं. उन्होंने कहा कि देश में लोगों को बांटा जा रहा है. संसद में चीन के मुद्दे पर चर्चा करने से केंद्र की सरकार भाग रही है. संविधान को खत्म करने की कोशिश की जा रही है. 30 लाख नौकरियां पूरे देश में खाली हैं, लेकिन केंद्र सरकार भर्ती नहीं कर रही है. भाजपा सरकार चंद लोगों को और अमीर बनाने की कोशिश कर रही है. साथ ही गरीबों को परेशान करने में लगी है. अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत-चीन के सैनिकों के बीच हाल में हुई झड़प पर भी कांग्रेस अध्यक्ष ने जमकर निशाना साधा. हम कह रहे हैं कि उनसे (केंद्र सरकार से) हम सदन (संसद) में बात करना चाहते हैं. राज्यसभा में हमने नोटिस दिया है, नोटिस देने के बावजूद भी वे चर्चा के लिये तैयार नहीं हैं. उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक पन्ने का बयान देकर चले गए. खरगे ने कहा, हम बोले भई चर्चा करो, हमको बताओ, देश की जनता को भी बताओ, संसद में क्या हो रहा है, सरकार क्या कर रही है?। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, केन्द्र सरकार बाहर तो शेर के जैसे बात करती है, लेकिन उनका जो चलना है, वो आप देखेंगे तो चूहे के जैसा है.

गहलोत-पायलट को नसीहत- एक होकर रहें

राजस्थान में अपनी पहली सभा में खरगे ने गुटबाजी पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि अध्यक्ष होने के नाते मैं कह रहा हूं कि एक होकर काम करेंगे तो कोई आपको हरा नहीं पाएगा. पार्टी के नेता इसे मजबूत रखें. सभा में खरगे ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट को इशारों- इशारों में एक रहने की सलाह दे डाली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सिर्फ 37,500 रुपये में घूमिए राजस्थान, आईआरसीटीसी लेकर आया खास पैकेज

राजस्थान में हिमाचल के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बस और पिकअप वाहन की टक्कर में दो की मौत, कई घायल

राजस्थान में सीएम फेस पर माथापच्ची, वसुंधरा राजे बोलीं- जो भी फैसला होगा वो ठीक ही होगा

राजस्थान के सवाई माधोपुर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के टैंट में आग लगाने की साजिश विफल

पत्नी की हत्या के आरोप में दोस्त के साथ काटी जेल, 7 साल बाद खुद ही राजस्थान में जिंदा खोज निकाला

Leave a Reply