Rail News- दो ट्रेनों के एक ही पटरी पर आने की खबर से मचा हड़कंप, जांच के बाद यह हुआ

Rail News- दो ट्रेनों के एक ही पटरी पर आने की खबर से मचा हड़कंप, जांच के बाद यह हुआ

प्रेषित समय :18:32:41 PM / Fri, Dec 23rd, 2022

आगरा. आगरा में शुक्रवार सुबह रुनकता के पास दो ट्रेनों के एक ही ट्रैक पर आने की खबर फेल गई. एक ट्रैक पर दो ट्रेन आने की सूचना पर रेलवे अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए. अधिकारी मामले की जांच में जुट गए. अधिकारियों का कहना है कि कोटा-पटना ट्रेन में आगे और पीछे इंजन लगा होने के चलते भम्र की स्थिति बनी. एक ट्रैक पर दो ट्रेन आने जैसा कोई मामला नहीं था.

आगरा रीजन में कीठम के पास तीसरी रेल लाइन के लिए नॉन इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है. ऐसे में यहां से ट्रेनें धीमी गति से निकल रही हैं. बताया गया है कि शुक्रवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे आगरा की ओर जाने वाले ट्रैक पर ट्रेन खड़ी थी. उस ट्रेन के पीछे इंजन लगा था. बताया गया है कि वो ट्रेन कोटा-पटना एक्सप्रेस थी. कोटा-पटना में आगे और पीछे दोनों तरफ इंजन होता है.

ऐसे में सिग्नल न मिलने के चलते ट्रेन खड़ी थी. इसके पीछे एक और ट्रेन आ रही थी. वो ट्रेन भी सिग्नल न मिलने के चलते पीछे खड़ी हो गई. बताया गया है कि ट्रेन रुकने पर यात्री नीचे उतरे. में उन्होंने सामने देखा तो उन्हें इंजन दिखाई दिया. ऐसे में उन्हें लगा कि सामने से ट्रेन आ रही है. इससे हड़कंप मच गया. इसका वीडियो बना लिया गया. रेलवे अधिकारियों तक बात पहुंची तो वो भी सकते में आ गए.

भ्रामक है सूचना: पीआरओ

रेलवे अधिकारियों ने इस मामले में जांच की. जांच के बाद पता चला कि किसी ने एक ही ट्रैक पर आमने-सामने दो ट्रेनें आने की भ्रामक सूचना फैला दी है. आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव का कहना है कि एक ट्रेक पर दो ट्रेन आने की सूचना पूरी तरह भ्रामक है. कीठम पर नॉन इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है. ऐसे में पटना-कोटा एक्सप्रेस 13239 खड़ी थी. इसमें दो इंजन थे. पीछे दूसरी ट्रेन खड़ी थी. इंजन देखकर गलत अनुमान लगा कर गलत सूचना प्रसारित कर दी गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: माल ढुलाई से इस वर्ष रेलवे हुआ मालामाल, हुई जमकर कमाई, इस मद में हुई सबसे अधिक आय

Job Scam: रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, ट्रेनिंग भी कराई, प्लेटफार्म पर ट्रेन की बोगियां तक गिनवाईं

Rail News: ऋषभ पंत के घर के सामने रेलवे ने अचानक गाड़ दिए दर्जनों पिलर, विरोध शुरू

Rail News- रेलवे ने टाइपिंग टेस्ट पास करने से इन लिपिकों को दी छूट, रेलवे बोर्ड ने जारी किया यह आदेश

Rail News: जयपुर में तैयार हुआ नया रेलवे स्टेशन खातीपुरा, जोधपुर समेत ये ट्रेनें मिलेंगी यहां से

Leave a Reply