भारत जोड़ो यात्रा: सोनिया गांधी,दूसरी बार यात्रा में शामिल हुईं, बेटे राहुल से मिलते ही मां ने यह कहा

भारत जोड़ो यात्रा: सोनिया गांधी, दूसरी बार यात्रा में शामिल हुईं, बेटे राहुल से मिलते ही मां ने यह कहा

प्रेषित समय :17:07:49 PM / Sat, Dec 24th, 2022

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजधानी में दाखिल हो गई है. 7 सितंबर को दक्षिण भारत के कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा शनिवार शाम तक तीन हजार किलोमीटर का सफर पूरी कर लेगी. दिल्ली में सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी राहुल की यात्रा में शामिल हुए. इसी बीच राहुल गांधी ने मां सोनिया गांधी के साथ सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, जो मोहब्बत इनसे मिली है, वही देश में बांट रहा हूं. तस्वीरों में राहुल गांधी मां सोनिया को गले लगाते दिख रहे हैं. कोरोना को ध्यान में रखते हुए सोनिया गांधी ने चेहरे पर मास्क पहना हुआ है.

दरअसल, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा भी शनिवार को दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए. ये सभी नेता राहुल के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ते हुए नजर आए. यह दूसरी बार है, जब पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी इस यात्रा में शामिल हुईं हैं. इसके पहले सोनिया गांधी अक्तूबर में पहली बार कर्नाटक में भारत जोड़े यात्रा में शामिल हुई थीं. वहीं कुछ दिनों पहले दोनों मां-बेटे की मुलाकात राजस्थान में हुई थी. तब सोनिया गांधी आठ दिसंबर को अपना 76वां जन्मदिन मनाने के लिए रणथंभौर नेशनल पार्क पहुंची. तब राहुल भी भारत जोड़ो यात्रा से समय निकालकर अपनी मां के साथ उनके जन्मदिन पर रणथंभौर नेशनल पार्क में सफारी का

आनंद लेने पहुंचे थे. इसी पर रणथंभौर नेशनल पार्क ने सोनिया और राहुल गांधी की सफारी का आनंद लेते हुए एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पोस्ट की थी.
शनिवार को जब राहुल गांधी की मां सोनिया और बहन प्रियंका से मुलाकात हुई, तो उन्होंने सबसे पहले मां और बहन को गले लगाकर उनका हाल जाना. इसके बाद सोनिया गांधी ने राहुल गांधी से ठंड में सिर्फ टी-शर्ट पहनने पर सवाल किया. इसके जवाब में राहुल ने मां को प्यार से गले लगा लिया. इस दौरान सोनिया गांधी थोड़ी देर के लिए भावुक भी हो गईं. मां सोनिया को भावुक देख राहुल उनका हाथ पकड़कर आगे बढ़ गए. इसके बाद कुछ मिनट दोनों नेताओं के बीच चर्चा भी हुई.

एक कांग्रेस नेता ने बताया कि जब अक्तूबर में भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक में थी, तब कांग्रेस नेता सोनिया गांधी इस यात्रा में शामिल हुईं थीं. इस दौरान जब वे जब राहुल से मिलीं तो उन्होंने हंसते हुए राहुल की दाढ़ी की तरफ इशारा करते हुए पूछा था कि यह कब कटेगी या कब तक ऐसे ही बढ़ती रहेगी. इस पर राहुल ने हाथों का इशारा करते हुए जवाब दिया कि अभी कुछ कह नहीं सकते. इसके बाद दोनों मां-बेटे हंसकर गले मिले और यात्रा के लिए साथ चल दिए.

यात्रा में भी हर दिन अपनी मां से बात करते हैं राहुल

यात्रा में शामिल एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि आम तौर पर रात या दिन के समय में राहुल गांधी मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका से बात करते हैं. उनकी कोशिश होती है कि वे दिन में एक बार अपनी मां से जरूर बात कर लें. इस दौरान वे अपनी बातें कम साझा करते हैं, बल्कि मां के स्वास्थ्य के बारे में ज्यादा जानकारी लेते हैं. इसी तरह बहन प्रियंका भी रोज उन्हें फोन करने से नहीं चूकती हैं. सोनिया गांधी और प्रियंका अन्य नेताओं के जरिए समय-समय पर यात्रा का फीड बैक लेती रहती हैं. जब भी यात्रा में सोनिया गांधी या प्रियंका शामिल होती हैं, तो वे राहुल के साथ ही नाश्ता या भोजन करते हैं. बहन प्रियंका तो एक-आध बार अपने घर से भाई राहुल के लिए उनके पसंद के व्यंजन भी लेकर आ चुकी हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Congress- भारत जोड़ो यात्रा में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करेगी, मांडविया के पत्र पर जयराम रमेश बोले

कोरोना संकट : देशहित में रद्द कीजिए भारत जोड़ो यात्रा, स्वास्थ्य मंत्री की राहुल गांधी से अपील

राजस्थान के सवाई माधोपुर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के टैंट में आग लगाने की साजिश विफल

UP News: प्रादेशिक भारत जोड़ो यात्रा में आपस में ही भिड़े कांग्रेसी, जमकर हुई मारपीट

कोटा में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो WCREU ने राहुल गांधी के बताई केंद्रीय कर्मचारियों की समस्याएं

Leave a Reply