शीतलहर की गिरफ्त में देश के अधिकांश राज्य, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

शीतलहर की गिरफ्त में देश के अधिकांश राज्य, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

प्रेषित समय :11:40:21 AM / Mon, Dec 26th, 2022

दिल्ली. दक्षिण भारत को छोड़कर देश के अधिकांश क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार हिमालय में हो रही बर्फबारी के चलते दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में शीतलहर की स्थिति और गंभीर होती जा रही है.

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में धूप तो खिल रही है, लेकिन ठिठुरन से कोई राहत नहीं मिलेगी. वहीं अगले 4 दिनों तक उत्तर-मध्य भारत में शीतलहर से कोई राहत नहीं मिलने वाली है. राजधानी दिल्ली में आज के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है. रात के तापमान में और गिरावट हो सकती है.

मौसम के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिण तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो बार भारी बारिश हो सकती है. तमिलनाडु के शेष हिस्सों, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में एक या दो मध्यम बारिश हो सकती है. दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल, उत्तरी नागालैंड और पश्चिमी हिमालय के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है.

इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी हो सकती है. पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे से लेकर कड़ाके की ठंड की स्थिति हो सकती है. हिमाचल प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में एक या दो स्थानों पर शीतलहर की स्थिति बन सकती है. पंजाब के कुछ हिस्सों और ओडिशा के कुछ हिस्सों के साथ-साथ उत्तर पश्चिमी राजस्थान, हरियाणा और त्रिपुरा में एक या दो स्थानों पर घना से बहुत घना कोहरा संभव है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शीतलहर की चपेट में उत्तरी भारत, कई राज्यों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना

उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप, लद्दाख और कश्मीर में शुरू हुआ चिल्ला-ए-कलां

मैदानी इलाकों में तापमान गिरने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया शीतलहर का अलर्ट

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी ने बदला मौसम, कई राज्यों में शीतलहर चलने की चेतावनी

एमपी में सर्द हवाओं ने पकड़ा जोर, भोपाल में पारा 10.5 पर, छतरपुर, बैतूल, जबलपुर में चली शीतलहर

Leave a Reply