बीएसएफ ने अमृतसर में भारत की सीमा में पाकिस्तान से आये ड्रोन को मार गिराया

बीएसएफ ने अमृतसर में भारत की सीमा में पाकिस्तान से आये ड्रोन को मार गिराया

प्रेषित समय :09:32:00 AM / Mon, Dec 26th, 2022

अमृतसर. सीमा सुरक्षा बल ने रविवार को देर रात अमृतसर में पाकिस्तान से लगी सीमा पर एक ड्रोन को मार गिराया है. बीएसएफ से मिली जानकारी के अनुसार बीएसएफ कर्मियों को 25 दिसंबर की रात ड्रोन की आवाज सुनाई दी. बीएसएफ कर्मियों ने तत्काल उस तरफ फायरिंग की. थोड़ी देर बाद बीएसएफ कर्मियों ने जब तलाशी अभियान शुरू किया तो अमृतसर बॉर्डर सीमा के पास खेतों में ड्रोन बरामद हुआ. अमृतसर के राजातल गांव के नजदीक ये ड्रोन बरामद हुआ. अभी इस बाबत तलाशी अभियान चल रहा है कि हेक्साकॉप्टर ड्रोन के जरिए हथियार या ड्रग्स कहां गिराए गए थे.

बीएसएफ इस साल अब तक पाकिस्तान की तरफ से आए लगभग 20 ड्रोन गिरा चुका है. बीएसएफ ने इससे पहले 23 दिसंबर को भी पंजाब के अमृतसर सेक्टर में पाकिस्तान सीमा से भारत में प्रवेश करने वाले एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था और उसे जब्त कर लिया था. इससे भी पहले सीमा सुरक्षा बल ने बुधवार को पंजाब के तरनतारन जिले में पाकिस्तान की ओर से एक और ड्रोन घुसपैठ  की कोशिश को नाकाम कर दिया था.

बीएसएफ ने एक बयान में बताया था कि यह घटना फिरोजपुर सेक्टर में भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हुई थी. बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि बुधवार रात करीब 8 बजे बीएसएफ के जवानों ने तरनतारन जिले के फिरोजपुर सेक्टर में सीमा चौकी हरभजन के इलाके में पाकिस्तान से एक ड्रोन घुसपैठ का पता लगाया था. जिसके बाद बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर गोलीबारी की थी. पिछले करीब एक साल से पाकिस्तान लगातार पंजाब की सीमा पर ड्रोन से घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा है. बताया जाता है कि इस साल हथियार और ड्रग्स गिराने के लिए करीब 200 बार पाकिस्तानी ड्रोन भारत की सीमा में घुसने की कोशिश कर चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच फायरिंग, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

जम्मू के अरनिया सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, बीएसएफ ने मार गिराया 1 घुसपैठिया, दूसरा अरेस्ट

Rajasthan News: बाड़मेर में बीएसएफ के वाहन और ट्रेक में हुई भीषण भिड़ंत में 2 जवानों की मौत

जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, बीएसएफ ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के मामलों में इजाफा, बीएसएफ ने अरनिया बॉर्डर से गिरफ्तार किया एक पाकिस्तानी

Leave a Reply