बीजेपी ने एमसीडी मेयर पद के लिए रेखा गुप्ता को बनाया उम्मीदवार, आप प्रत्याशी से होगा मुकाबला

बीजेपी ने एमसीडी मेयर पद के लिए रेखा गुप्ता को बनाया उम्मीदवार, आप प्रत्याशी से होगा मुकाबला

प्रेषित समय :13:38:46 PM / Tue, Dec 27th, 2022

दिल्ली. दिल्ली नगर निगम के मेयर पद के लिए भारतीय जनता पार्टी ने रेखा गुप्ता को अपना उम्मीदवार बनाया है. उनका मुकाबला आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार शैली ओबेराय से होगा. हालांकि पहले बीजेपी ने मना कर दिया था कि वह एमसीडी में मेयर पद का चुनाव नहीं लड़ेगी. लेकिन आप की चुनौती को देखते हुए बीजेपी के कई नेता पार्टी आलाकमान से चुनाव लडऩे की मांग कर रहे थे. अंत में पार्टी आलाकमान ने तय किया कि रेखा गुप्ता ये चुनाव लड़ेंगी.

बताया जा रहा है कि रेखा गुप्ता की गिनती बीजेपी के दिग्गज नेताओं में होती हैं. ट्विटर पर उनको देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी फॉलो करते हैं. इसके अलावा बीजेपी नेता आदेश गुप्ता और जम्मू-कश्मीर के पार्टी प्रभारी आशीष सूद भी उनको फॉलो करते हैं. ट्विटर पर उनके कुल 14 हजार फॉलोअर हैं और खुद वह 852 लोगों को फॉलो करती हैं. वह अक्सर ट्विटर पर सामाजिक मुद्दों से जुड़े विषयों को उठाती रही हैं.

चुनाव आयोग के अनुसार रेखा गुप्ता पर कोई आपराधिक केस दर्ज नहीं है. बीजेपी दावा कर रही है कि एमसीडी के मेयर पद के लिए उन्होंने एक साफ छवि वाले उम्मीदवार का चयन किया है. उन पर भ्रष्टाचार के कोई केस दर्ज नहीं हैं. वह एक हाई क्वालिफाइड नेता हैं. रेखा गुप्ता बीजेपी से लंबे समय से जुड़ी हुई हैं.

रेखा गुप्ता शालीमार बाग से पार्षद हैं. वे इस सीट से तीसरी बार पार्षद बनी हैं. इसके अलावा वह बतौर बीजेपी महिला मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के तौर पर भी अपनी जिम्मेदारी निभा चुकी हैं. उनकी गिनती एक तेज तर्रार नेता के तौर पर होती है. वह अक्सर महिलाओं से जुड़े मुद्दे उठाते हुए दिखाई देती हैं. इस बार एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 50 प्रतिशत सीटों पर महिला उम्मीदवार उतारे थे. आप ने यह संदेश देने की कोशिश की थी कि केजरीवाल सरकार महिलाओं से जुड़े मुद्दे और उनकी समस्याओं के निदान में सबसे आगे रही है. इसी क्रम में आप ने मेयर पद के लिए शैली ओबेराय को चुनाव मैदान में उतारा. बताया जा रहा है कि बीजेपी ने इसी को देखते हुए अपने दिग्गज नेता रेखा गुप्ता को चुनाव में प्रत्याशी बनाया.

रेखा गुप्ता ने चुनाव आयोग को दिए अपने हलफनामे में अपनी कुल संपत्ति लगभग 5 करोड़ रुपये बताया था. उन्होंने अपने पास कुल कैश 15 लाख बताया था. साथ ही अलग-अलग बैंकों में उन्होंने लगभग 38 लाख रुपये जमा कर रखे हैं. वह पेशे से वकील बताई जाती हैं. हालांकि वह पिछले कुछ सालों से राजनीति में ज्यादा सक्रिय हैं. उनके पति का नाम मनीष गुप्ता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-चीन तनाव पर कांग्रेस का बीजेपी पर कटाक्ष, कहा- नेहरू को दिए लेटर में अटल जी के भी थे साइन

Rajsthan : सीएम अशोक गहलोत ने जय श्रीराम के नारे पर कहा- बीजेपी ने सीता को राम से अलग किया

बिहार में गठबंधन टूटने से बीजेपी को हुआ नुकसान, 2024 के लिए पार्टी ने तैयार किया खास प्लान

संसद में खडग़े के आजादी में बीजेपी का एक कुत्ता भी नहीं मरा, बयान पर बवाल, राज्यसभा में यह हुआ

Maharashtra बीजेपी अध्यक्ष का बड़़ा बयान, कहा- राज्य के समग्र विकास के लिए फडणवीस का CM बनना जरूरी

Leave a Reply