शीतलहर के शिकंजे में कांपा उत्तर भारत, दो दिन बाद मिल सकती है कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत

शीतलहर के शिकंजे में कांपा उत्तर भारत, दो दिन बाद मिल सकती है कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत

प्रेषित समय :08:52:53 AM / Tue, Dec 27th, 2022

दिल्ली. उत्तर भारत अधिकांश हिस्से इस समय शीतलहर के शिकंजे में हैं, जिससे यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहीं अगले 48 घंटों के दौरान उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली सहित उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा भी जारी रहने की संभावना है. हालांकि इसके बाद इससे राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग केअनुसार 28 दिसंबर की सुबह से उत्तर पश्चिम भारत में घने कोहरे में कमी आएगी. जबकि शीतलहर चलते रहने की संभावना है. दिल्ली में शीतलहर जारी रहने के कारण घना कोहरा देखा गया. जहां न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने कहा कि हल्की हवा और निचले क्षोभमंडल स्तरों में ज्यादा नमी के कारण अगले 48 घंटों के दौरान उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में बहुत घना कोहरा जारी रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने की संभावना है और इसके बाद तापमान में धीरे-धीरे लगभग दो डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी.

पूर्वी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक गिरावट की संभावना है. वहीं अगले 24 घंटों के दौरान सौराष्ट्र और कच्छ के अलग-अलग हिस्सों में भी शीतलहर के बने रहने की संभावना है. जबकि 29 और 30 दिसंबर को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में छिटपुट हल्की बारिश या बर्फबारी की भविष्यवाणी की गई है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के दौरान तमिलनाडु और केरल सहित कई दक्षिण भारतीय राज्यों में मध्यम वर्षा की भी भविष्यवाणी की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शीतलहर की चपेट में उत्तर भारत, कश्मीर घाटी के अनेक स्थानों पर माइनस में पहुंचा तापमान

उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप, लद्दाख और कश्मीर में शुरू हुआ चिल्ला-ए-कलां

मैदानी इलाकों में तापमान गिरने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया शीतलहर का अलर्ट

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी ने बदला मौसम, कई राज्यों में शीतलहर चलने की चेतावनी

एमपी में सर्द हवाओं ने पकड़ा जोर, भोपाल में पारा 10.5 पर, छतरपुर, बैतूल, जबलपुर में चली शीतलहर

Leave a Reply