एमपी की पूर्व सीएम उमा भारती का बड़ा बयान: अपना हित देखकर वोट दे लोधी समाज

एमपी की पूर्व सीएम उमा भारती का बड़ा बयान: अपना हित देखकर वोट दे लोधी समाज

प्रेषित समय :13:21:54 PM / Wed, Dec 28th, 2022

भोपाल. मध्यप्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने लोधी समाज को लेकर बड़ा बयान दिया है. उमा भारती ने कहा कि लोधी समाज के लोगों से कहा है कि वो चुनाव में अपना हित और मान-सम्मान देखकर ही वोट करें. मैं पार्टी की निष्ठावान कार्यकर्ता हूं, लेकिन आप नहीं हैं. इसलिए में सभाओं में बीजेपी के लिए वोट मांगूगी, लेकिन आपको स्वविवेक पर अपना निर्णय लेना है. उमा भारती लोधी समाज के युवक-युवती परिचय सम्मेलन में रविवार को शामिल हुईं थीं, वहीं उमा भारती के इस बयान का वीडियो मंगलवार को वायरल हो गया.

इस दौरान उमा भारती ने कहा कि मैं नहीं कहती कि लोधियों तुम भाजपा को वोट करो. मैं तो सबको ही कहती हूं कि तुम भाजपा को ही वोट करो. क्योंकि मैं तो पार्टी की निष्ठावान हूं. लेकिन आपको अपने हित देखने हैं. हम प्यार के बंधन में बंधे हैं, लेकिन राजनीति के बंधन से आप पूरी तरह स्वतंत्र हैं. मैं आऊंगी उम्मीदवार के पक्ष में बोलूंगी, वोट मांगूंगी. लेकिन आपको उसी उम्मीदवार को वोट देना है, जिसने आपका सम्मान रखा हो, जिसने आपको उचित स्थान दिया हो.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि करीब 50 विधानसभा सीटें ऐसी हैं, जिनमें से 27 में आप जिसको चाहो जिता सकते हैं. यूपी में 70 सीटें हैं. राजस्थान, उप्र और मध्यप्रदेश को जोड़ दिया जाए तो 30-40 लोकसभा सीटों पर लोधियों का अधिपत्य है. आपको फोटो दिखा दिया जाता है, उमा भारती और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत कल्याण सिंह का. वैसे हम दोनों का फोटो नहीं दिखाते, लेकिन चुनाव में जरूर दिखाया जाएगा. मैं खुलकर बोल रही हूं कि मैंने आपकी किसी को रजिस्ट्री नहीं की है. आपको जीतने की रणनीति में रहना है और देखना है कि हमारा स्थान, सम्मान पूछपरख कहां कितनी है.

उमा भारती ने कहा कि मैंने बीजेपी छोड़ी नहीं थी, बल्कि मुझे निकाला गया था. शायद इसकी डिजाइन पहले से तय थी कि इससे सरकार बनवा लो, फिर निकालो. उन्होंने कहा कि मैंने अलग पार्टी बनाई थी, लेकिन पार्टी के उन आदर्शों को नहीं छोड़ा, जो भाजपा की स्थापना के मूल तत्व थे. वह मेरी पार्टी के अंदर भी कायम रहे, इसलिए जब मैं वापस आई, तो भाजपा के लोगों को लगा ही नहीं कि मैं छोड़कर चली गई थी. मैंने बस कुछ चीजों से समझौता करने से मना कर दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूर्व विधायक राहुल सिंह बने एमपी वेअरहाउसिंग एडं लाजिस्टिक कारपोरेशन के अध्यक्ष

Rail News: एमपी को दो वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात: इंदौर-जयपुर और जबलपुर के बीच चलाने की तैयारी

एमपी के जबलपुर में 12 जनवरी से 12 दिवसीय सांसद खेल महोत्सव का आयोजन, पतंगबाजी, मुक्केबाजी से लेकर फुटबाल, क्रिकेट मैच होगें

एमपी में अब 500 रुपए में लाइसेंस लेकर घर में ही करो शराब पार्टी..!

एमपी के ऊर्जा मंत्री ने 66 दिन बाद केंद्रीय मंत्री सिंधिया के आग्रह पर पहनी चप्पल

Leave a Reply