कांग्रेस नेता को CRPF का जवाब, कहा- राहुल गांधी ने खुद 111 बार किया सुरक्षा नियमों का उल्लघंन

कांग्रेस नेता को CRPF का जवाब, कहा- राहुल गांधी ने खुद 111 बार किया सुरक्षा नियमों का उल्लघंन

प्रेषित समय :11:11:51 AM / Thu, Dec 29th, 2022

दिल्ली. कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल के सवालों का जवाब देते हुए सीआरपीएफ ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी को प्रोटेक्टी के मानक के हिसाब से पूरी सुरक्षा उपलब्ध कराई जा रही है और जिन राज्यों से वह गुजर रहे हैं उन राज्यों को भी एडवांस लाइज इन के जरिए पूरी तरह से ऑपरेट किया जा रहा है.

सीआरपीएफ ने कहा कि दिल्ली में भी इसका पूरी तरह से पालन किया गया है. सीआरपीएफ ने कहा की सुरक्षा गाइडलाइन का प्रोटेक्टी राहुल गांधी ने खुद ही कई बार उल्लंघन किया. सीआरपीएफ ने कहा कि राहुल गांधी ने 2020 से अबतक 111 बार नियमों उलंघन किया है. सीआरपीएफ की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि राहुल के द्वारा किए गए उल्लंघन के बारे में उनको कई बार सचेत भी किया गया. सीआरपीएफ ने यह भी कहा कि, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी राहुल गांधी ने दिल्ली में सुरक्षा मानकों का कई बार उलंघन किया, जिसको सुरक्षा एजेंसी अलग से डील कर रही है.

सीआरपीएफ ने कहा कि गृह मंत्रालय द्वारा राज्य सरकारों सहित संबंधित सभी स्टेकहोल्डर्स को खतरे के आकलन के आधार पर सलाह जारी की गई है. बयान में बताया गया है कि सभी यात्रा से पहले सुरक्षा जांच भी की जाती है. सीआरपीएफ ने कहा कि दिल्ली में 24 दिसंबर की यात्रा को लेकर भी एक नोटिफिकेशन जारी किया गया. कांग्रेस नेता को दिए जवाब में सीआरपीएफ ने कहा कि सभी सुरक्षा दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया गया है और दिल्ली पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि की है कि यात्रा के लिए अधिकारियों की पर्याप्त तैनाती की गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस ने राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर जताई चिंता, केंद्र को लिखा पत्र

क्या मोदी टीम को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का सियासी तोड़ नहीं मिल रहा है, कोविड का मुद्दा भी काम नहीं आया?

दिल्ली की सड़कों पर अचानक ब्लैक टी शर्ट में राहुल गांधी जनता के बीच पहुंच गए, फिर यह हुआ

ACTOR कमल हसन भारत जोड़ो यात्रा में हुए शामिल, लाल किला पहुंचे राहुल गांधी, बोले- देश से नफरत मिटाने की जरूरत

भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए बहाने ढूंढ रही है डरी हुई सरकार: राहुल गांधी

Leave a Reply