राहुल गांधी 2024 में होंगे विपक्ष के पीएम कैंडिडेट, कमलनाथ का बड़ा दावा

राहुल गांधी 2024 में होंगे विपक्ष के पीएम कैंडिडेट, कमलनाथ का बड़ा दावा

प्रेषित समय :20:29:31 PM / Fri, Dec 30th, 2022

नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर राहुल गांधी के नेतृत्व की सराहना करते हुए शुक्रवार को कहा कि वह (राहुल) वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष का चेहरा ही नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री पद का चेहरा भी होंगे. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सत्ता की नहीं, बल्कि जनता की राजनीति करते हैं, ऐसे नेता को देश के लोग खुद-ब-खुद सिंहासन पर बैठा देते हैं.

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी अगले लोकसभा चुनाव में विपक्ष का चेहरा हो सकते हैं, तो कमलनाथ ने कहा, जहां तक 2024 के चुनाव का सवाल है, तो राहुल गांधी जी विपक्ष का चेहरा ही नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री का चेहरा भी होंगे. उनके मुताबिक, दुनिया के इतिहास में 3500 किलोमीटर से अधिक की पैदल यात्रा किसी व्यक्ति ने नहीं की है. भारत देश के लिए इतनी शहादत किसी परिवार ने नहीं दी है, जितनी गांधी परिवार ने दी है.

कमलनाथ ने कहा, राहुल गांधी सत्ता की राजनीति नहीं करते हैं. वह जनता की राजनीति करते हैं और जो जनता की राजनीति करता है, जनता उसे खुद-ब-खुद सिंहासन पर बैठा देती है. हाल के दिनों में यह पहली बार है, जब कांग्रेस के किसी वरिष्ठ नेता ने यह कहा है कि अगले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद का चेहरा होंगे.

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष 76 वर्षीय कमलनाथ ने कहा, जब भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक जैसे दक्षिण भारत के राज्यों से गुजर रही थी, तो भाजपा ने दुष्प्रचार किया कि महाराष्ट्र में यात्रा विफल हो जाएगी. जब महाराष्ट्र में यात्रा को और ज्यादा समर्थन मिला, तो कहा कि हिंदी पट्टी में दक्षिण भारत जैसा समर्थन नहीं मिल पाएगा, लेकिन मध्य प्रदेश पहुंचकर यात्रा ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. उन्होंने यह भी कहा, अब तो सबने राजस्थान और उसके बाद दिल्ली में भी देख लिया है कि राहुल गांधी जी की यात्रा किस कदर लोकप्रिय हो रही है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस के कार्यकर्ता ही शामिल नहीं हुए, बल्कि आम जनता और खासकर नौजवानों ने बढ़-चढ़कर भागीदारी की.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, राहुल गांधी स्पष्ट कर चुके हैं कि भारत जोड़ो यात्रा कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है. इस यात्रा का उद्देश्य भारत को तोडऩे वाली शक्तियों को पराजित करना और नफरत को समाप्त करना है. जहां तक चुनाव का सवाल है, तो मध्य प्रदेश में प्रचंड बहुमत से कांग्रेस की सरकार बननी तय है. भारत जोड़ो यात्रा के बाद कार्यकर्ता दोगुने उत्साह से कार्य कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कमलनाथ के बाद कांग्रेस नेता जीतू पटवारी के तिरंगे वाला केक काटने पर मचा बवाल

एमपी में कांग्रेस को बड़ा झटका, कमलनाथ के खास नरेंन्द्र सलूजा ने थामा भाजपा का दामन

एमपी में पूर्व सीएम कमलनाथ के बर्थडे केक पर राजनीति गरमाई: गृहमंत्री ने कहा चुनावी हिन्दू न बने, कांग्रेस बोली झूठ फैला रही भाजपा

Jabalpur News: पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा, भाजपा सरकार खुद नशे में है वे कैसे नशाबंदी करेगी

एमपी में कमलनाथ के गढ़ में कांग्रेस की शिकस्त, 6 निकाय में से 4 पर बीजेपी, 2 पर कांग्रेस का कब्जा

Leave a Reply