जबलपुर-मंडला रोड पर बंजारी माता मंदिर में बदमाशों ने की तोडफ़ोड़, मूर्तियां खंडित की, भड़का आक्रोश, ग्रामीणों ने धरना देकर प्रदर्शन किया

जबलपुर-मंडला रोड पर बंजारी माता मंदिर में बदमाशों ने की तोडफ़ोड़, मूर्तियां खंडित की, भड़का आक्रोश, ग्रामीणों ने धरना देकर प्रदर्शन किया

प्रेषित समय :21:15:30 PM / Mon, Jan 2nd, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर/मंडला. एमपी के जबलपुर-मंडला रोड स्थित ग्राम बबैहा के समीप घाट पर बंजारी माता मंदिर में देर रात असामाजिक तत्वों ने तोडफ़ोड़ कर मूर्तियों को खंडित कर दिया. आज सुबह ग्रामीणों ने मंदिर को देखा तो आक्रोशित हो गए, जिन्होने मुख्यमार्ग पर धरना देकर प्रदर्शन शुरु कर दिया. जिससे जाम के हालात निर्मित हो गए. खबर मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए, जिनकी समझाइश के बाद ग्रामीण शांत हुए.

बताया गया है कि ग्राम बबैहा थाना टिकरिया जिला मंडला के घाट पर स्थित बंजारी माता का मंदिर ग्रामीणों की आस्था का केन्द्र है. देर रात यहां से निकले बदमाशों ने मंदिर में तोडफ़ोड़ कर मूर्तियों को खंडित कर दिया. आज सुबह आसपास के ग्रामीणजन निकले तो देखा कि मंदिर क्षतिग्रस्त, मूर्तियां भी खंडित है. यह खबर ग्रामीणों में आग की तरह फैल गई, देखते ही देखते सैकड़ों लोग एकत्र हो गए, जिन्होने मंदिर के सामने रोड पर धरना देकर प्रदर्शन शुरु कर दिया. धरना व प्रदर्शन के चलते जबलपुर-मंडला रोड पर जाम के हालात निर्मित हो गए, दोनों ओर वाहनों की लम्बी लाइन लगी रही. ग्रामीणों द्वारा धरना व प्रदर्शन की खबर मिलते ही पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए, जिन्होने ग्रामीणों से चर्चा कर पुन: मूर्ति स्थापना व  दोषियों पर कार्यवाही करने की बात कही. इसके बाद ग्रामीण धरने से उठ गए. करीब तीन घंटे तक चले धरना-प्रदर्शन से यातायात पूरी तरह से ठप रहा.

साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे की कोशिश-
धरना दे रहे ग्रामीणों का कहना था कि वर्ष 2010 में भी इसी मंदिर में तोडफ़ोड की गई थी. इसके बाद फिर इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया था. असामाजिक तत्वों द्वारा साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे की कोशिश की जा रही है. मंदिर में तोडफ़ोड़ से हमारी धार्मिक भावनाएं आहत होती है. ग्रामीणों का कहना था कि इस तरह की हरकतें करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाए, जिससे दोबारा  घटना की न हो. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCREU की मांग पर जबलपुर रेल मंडल के एक हजार से अधिक कर्मचारियों को मिला पदोन्नति का तोहफा

जबलपुर में कांग्रेसियों ने निकाली यात्रा, 2023 में भाजपा सरकार को हटाने लिया संकल्प..

एमपी के जबलपुर में नए वर्ष के जश्र के बीच युवक की नृशंस हत्या..!

जबलपुर से 1100 किलोमीटर साइकल चलाकर सलमान खान से मिलने मुम्बई पहुंचा समीर, गले लगकर दी जन्मदिन की बधाई

जबलपुर इंजीनियरिंग कालेज के छात्र रहे दिनेश कुमार शुक्ला परमाणु ऊर्जा नियामक बोर्ड के नए अध्यक्ष नियुक्त

Leave a Reply