मॉस्को से गोवा जा रहे विमान में बम रखे जाने की धमकी के बाद जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग, NSG कर रही जांच

मॉस्को से गोवा जा रहे विमान में बम रखे जाने की धमकी के बाद जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग, NSG कर रही जांच

प्रेषित समय :09:53:58 AM / Tue, Jan 10th, 2023

जामनगर. मॉस्को से गोवा जा रहे अजुर एयर के एक विमान में बम रखे जाने की धमकी मिलने के बाद गुजरात के जामनगर में आपात स्थिति में उतारा गया. यह रूसी विमान 9 घंटे से जामनगर एयरपोर्ट पर खड़ा हुआ है और एनएसजी की टीम जांच में जुटी है. एनएसजी का कहना है कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती विमान का उडऩे नहीं दिया जाएगा. फ्लाइट में बम की सूचना के बाद एनएससी की टीम जांच कर रही है.

 जामनगर एयरपोर्ट के निदेशक ने इस बीच जानकारी दी है कि एनएसजी को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. फ्लाइट के जामनगर से गोवा के लिए संभवत: आज सुबह 10:30 से 11 बजे के बीच रवाना होने की उम्मीद है. सभी बैगों की अच्छी तरह से जांच की गई है. कलेक्टर जामनगर सौरभ पारघी ने कहा कि हमें मॉस्को-गोवा फ्लाइट में बम के बारे में सूचना मिली, जिसे जामनगर डायवर्ट कर दिया गया. फ्लाइट में 236 यात्री और 8 क्रू मेंबर हैं. सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और वे एयरपोर्ट के लाउंज में हैं. बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल का काम चल रहा है.

सुरक्षा एजेंसियों ने 9 घंटे तक एयरपोर्ट की घेराबंदी की. विमान और यात्रियों की सघन जांच की गई है. यात्रियों के सामान की जांच की जा रही है और सभी विवरणों का सत्यापन किया जा रहा है. विमान से अब तक कुछ बरामद नहीं हुआ, अभी जांच की जा रही है. एनएसजी ने कहा कि जब तक जांच पूरी नहीं होगी तक तब तक विमान उडऩे नहीं दिया जाएगा. पुलिस महानिरीक्षक (राजकोट और जामनगर रेंज) अशोक कुमार यादव ने कहा कि सभी 236 यात्रियों एवं चालक दल के सदस्यों को विमान से सुरक्षित निकाल लिया गया और पुलिस तथा बम निरोधक दस्ते के साथ-साथ स्थानीय अधिकारी जांच कर रहे हैं.

आईजी यादव ने कहा कि मॉस्को से गोवा जा रहे विमान में बम रखे होने की धमकी मिलने के कारण जामनगर हवाई अड्डे पर इसे आपात स्थिति में उतारा गया. विमान उतरने के बाद सभी 236 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. पुलिस, बीडीडीएस (बम निरोधक दस्ता) और स्थानीय अधिकारी पूरे विमान की तलाशी ले रहे हैं. हवाई अड्डे पर सभी आपातकालीन सेवाओं को तैयार रखा गया है, जबकि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने हवाई अड्डे के अधिकारियों के साथ बैठक की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नीतीश कुमार मंत्रीमंडल का निर्णय: नया जेट विमान खरीदेगी सरकार, शिक्षा विभाग में नये पदों के सृजन की मंजूरी

CG News: घने कोहरे ने रोका एयर ट्रैफिक, रायपुर एयरपोर्ट पर नहीं उतर सके अहमदाबाद और मुंबई से आ रहे विमान

केरल से दुबई जाने वाले एयर इंडिया के विमान में मिला सांप, डीजीसीए ने दिए जांच के आदेश

आसमान में आई तकनीकी खराबी, मुंबई एयरपोर्ट में हुई एयर इंडिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

2023 में एयर इंडिया के फ्लीट में शामिल होंगे बोइंग 777 और एयरबस A320 नियो जैसे विमान

अमेरिका के डलास में एयर शो में टकराए दो सैन्य विमान, हादसे में 6 लोगों की मौत की आशंका

आसमान में आई तकनीकी खराबी के मुंबई एयरपोर्ट में हुई एयर इंडिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

Leave a Reply