ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 25 व 26 फरवरी को पूरी उड़ीसा में

ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 25 व 26 फरवरी को पूरी उड़ीसा में

प्रेषित समय :20:11:52 PM / Mon, Jan 16th, 2023

जयपुर. ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक आगामी 25 व 26 फरवरी को उड़ीसा के जगन्नाथ पुरी में होने जा रही है. फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री पंडित पदम प्रकाश शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रदीप ज्योति करेंगे और इसके दौरान आयोजित विभिन्न सत्रों में फेडरेशन से संबंधित कार्यक्रम एवं गतिविधियों के बारे में विस्तार से चर्चा की जाएगी. उन्होंने बताया कि पूरी में आयोजित कार्यक्रम के लिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी में उड़ीसा से प्रतिनिधित्व कर रहे पंडित प्रभात मिश्रा, श्रीमती श्रद्धा सारंगी एवं राजीव सारंगी के द्वारा विभिन्न तैयारियों को पूर्ण किया जा रहा है.

पंडित शर्मा ने बताया कि 25 फरवरी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के प्रथम सत्र के दौरान फेडरेशन की गतिविधियों की रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी और फेडरेशन के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष एडवोकेट केशवराव कोंडापल्ली की ओर से आय व्यय का विवरण और आगामी कार्य योजना का प्रारूप प्रस्तुत किया जाएगा. फेडरेशन के दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान विभिन्न राज्यों में संचालित गतिविधियों को लेकर प्रस्तुतीकरण का कार्यक्रम भी किया जाएगा और इस दौरान समूह चर्चा में आगामी योजनाओं को लेकर विस्तार किया जाएगा. उन्होंने बताया कि फेडरेशन के नियमित कार्यक्रमों और गतिविधियों के साथ ही संत सम्मेलन एवं पूरी में दर्शन का कार्यक्रम भी रखा गया है.

पंडित शर्मा ने बताया कि कार्यकारिणी की बैठक के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में देश के विभिन्न प्रांतों से आए पदाधिकारियों की ओर से अपने सुझाव और गतिविधियों के बारे में खुले सत्र में भी चर्चा की जाएगी, जिसके आधार पर आगामी कार्य योजना को मूर्त रूप दिया जाएगा. कार्यकारिणी की बैठक व्यवस्थाओं और तैयारियों को अंतिम रूप रूप दे रहे पंडित प्रभात कुमार मिश्रा एवं श्रीमती श्रद्धा सारंगी ने बताया कि देशभर में ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के प्रतिनिधियों को सूचना भेजी गई है और उनके आवास तथा अन्य व्यवस्थाओं को उड़ीसा ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों के सहयोग से पूर्ण किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अधिवेशन के संभागीय को कोरोना की गाइडलाइन का पूर्ण रूप से पालन करने के साथ ही सम्मेलन में भाग लेने के लिए आग्रह किया गया है, ताकि किसी तरह की समस्या से बचा जा सके.

ध्यान रहे ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन ब्राह्मण समाज का देश में सबसे बड़ा प्रतिनिधि संगठन है और ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन की शाखाएं निकटवर्ती नेपाल बांग्लादेश सहित इसके प्रतिनिधि विश्व के अनेक देशों में सक्रियता से काम कर रहे हैं देश भर में 31 से अधिक राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन की शाखाएं हैं और राज्य प्रतिनिधि ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन से संबंध होकर कार्य कर रहे हैं. विभिन्न राज्यों में कार्यरत जिला उपखंड शाखाएं राज्य शाखा से जुड़ी है और उन के माध्यम से ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन से जुड़ी हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: जयपुर में तैयार हुआ नया रेलवे स्टेशन खातीपुरा, जोधपुर समेत ये ट्रेनें मिलेंगी यहां से

Rajasthan News : ज्योतिष रत्नमय महोत्सव-2022 का जयपुर में भव्य आयोजन!

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल 2023 ने वक्ताओं की अंतिम सूची जारी की

Adani Group ने जयपुर एयरपोर्ट पर आवासीय कॉलोनी बनाने के नाम पर कर दिया ये कांड, ट्री मैन ने दी चेतावनी

Rajsthan News: प्रदेश की सबसे बड़ी जयपुर में सेशन कोर्ट की जेल में खोद डाली 5 गहरी सुरंग, मचा हड़कम्प

Leave a Reply