राहुल गांधी ने जताई दिग्विजय सिंह के बयान से असहमति, कहा- आर्मी पर हमें पूरा ट्रस्ट

राहुल गांधी ने जताई दिग्विजय सिंह के बयान से असहमति, कहा- आर्मी पर हमें पूरा ट्रस्ट

प्रेषित समय :15:48:43 PM / Tue, Jan 24th, 2023

दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक पर दिए गए बयान से अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी असहमति जताई है. राहुल गांधी ने आज मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह और उनकी पार्टी सर्जिकल स्ट्राइक पर दिग्विजय सिंह के बयान से सहमत नहीं हैं और सशस्त्र बलों को कोई सबूत दिखाने की जरूरत नहीं है.

राहुल गांधी ने कहा कि दिग्विजय सिंह जी ने जो कहा मैं उनसे बिलकुल भी एग्री नहीं करता हूं. हमारी आर्मी पर हमें पूरा ट्रस्ट है. अगर आर्मी कुछ करे तो उन्हें सबूत देने की कोई जरूरत नहीं है. मैं पर्सनली भी दिग्विजय सिंह के बयान से असहमत हूं और कांग्रेस पार्टी का भी यही मत है. यह दिग्विजय सिंह का अपना स्टेटमेंट है.

गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया था कि सरकार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कर्मियों को श्रीनगर से दिल्ली हवाई मार्ग से लाने के उसके अनुरोध पर सहमत नहीं हुई थी और पुलवामा में 2019 के एक आतंकी हमले में 40 सैनिकों को अपना बलिदान देना पड़ा. उन्होंने आगे कहा था कि वे सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं. वे कई लोगों को मारने की बात करते हैं लेकिन कोई सबूत नहीं दिया. वे झूठ के पुलिंदों के सहारे शासन कर रहे हैं.

दिग्विजय सिंह के इस बयान के बाद एक बार कांग्रेस पार्टी पर सवाल खड़ा होने लगा, लेकिन विवाद बढ़ता देख कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक ट्वीट कर कांग्रेस का रूख साफ किया. जयराम रमेश ने एक ट्वीट कर कहा कि वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह द्वारा व्यक्त किए गए विचार उनके अपने हैं और कांग्रेस के रुख को प्रदर्शित नहीं करते हैं. संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार द्वारा 2014 से पहले सर्जिकल स्ट्राइक की गई थीं. कांग्रेस ने राष्ट्र हित में की जाने वाली सभी सैन्य कार्रवाई का समर्थन किया है और करती रहेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भगवंत मान का राहुल गांधी को जवाब, कहा- नसीहत देने से पहले अपने गिरेबान में झांकें कांग्रेस

भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी ने जनता को ही नहीं, विभिन्न दलों को भी जाना-पहचाना है?

Bharat Jodo Yatra: पंजाब पहुंची, राहुल गांधी ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका, उनका नया लुक चर्चा में

उद्योगपति गौतम अडानी ने राहुल गांधी पर खुलकर की बात, कहा- उनकी वजह से आज यहां हूं

राहुल गांधी के एमपी में करेंगे क्लीनस्वीप वाले बयान पर बोले सीएम शिवराज- ख्याल अच्छा है

Leave a Reply