झारखंड में 17 दिनों से लापता है सीआरपीएफ का जवान, बटालियन ने घोषित किया भगोड़ा

झारखंड में 17 दिनों से लापता है सीआरपीएफ का जवान, बटालियन ने घोषित किया भगोड़ा

प्रेषित समय :21:00:22 PM / Tue, Jan 24th, 2023

रांची. झारखंड के नक्सल प्रभावित पश्चिमी सिंहभूम जिले के मुख्यालय चाईबासा से सीआरपीएफ 197 बटालियन का एक जवान बादल मुर्मू पिछले 17 दिनों से लापता है. जवान के लापता होने के बाद से सीआरपीएफ 197 बटालियन की ओर से बादल मुर्मू को भगोड़ा घोषित कर दिया गया है और चाईबासा के मुफस्सिल थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस लापता जवान बादल मुर्मू की तलाश में जुट गई है.

बताया जा रहा है कि 6 जनवरी को सीआरपीएफ जवान कैंप से बटालियन के पदाधिकारियों को बिना जानकारी दिए गायब हो गया. उसके घर पर बटालियन के अधिकारियों द्वारा संपर्क करने पर पता चला कि वह घर भी नहीं पहुंचा है. अपनी तरफ से सारी पड़ताल करने के बाद सीआरपीएफ 197 बटालियन ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया है

वहीं मुफस्सिल थाने में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस सीआरपीएफ जवान बादल मुर्मू के मोबाइल की कॉल डिटेल्स को खंगाल रही है. जांच के दौरान पुलिस को यह जानकारी मिली है कि लापता सीआरपीएफ जवान बादल मुर्मू एक लड़की से अक्सर बात किया करता था. वह लड़की भी लापता है. ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि सीआरपीएफ जवान बादल मुर्मू अपनी प्रेमिका के साथ कहीं भाग गया है. सीआरपीएफ जवान बादल मुर्मू पहले से शादीशुदा है और वह सरायकेला खरसावां जिले के राजनगर का रहने वाला है.

गौरतलब है कि चाईबासा झारखंड का अति नक्सल प्रभावित इलाकों में से एक है. हाल ही के दिनों में चाईबासा के टोंटो थाना क्षेत्र के तुम्बाहाका जंगल में आईईडी ब्लास्ट की कई घटनाएं हुई हैं , जिसमें 10 जवान घायल हुए हैं. पुलिस द्वारा ऐसी आशंका जाहिर की जा रही है कि कहीं नक्सलियों ने तो जवान का अपहरण नहीं किया. हालांकि इसके अब तक कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं.

पश्चिमी सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया है सीआरपीएफ जवान बादल मुर्मू के 6 जनवरी से लापता होने की सूचना सीआरपीएफ 197 बटालियन के तरफ से दी गई है. हम लोग अपने स्तर से खोजबीन कर रहे हैं. पहली नजर में ऐसा प्रतीत होता होता है कि सीआरपीएफ का जवान अपनी प्रेमिका के साथ कहीं चला गया है. टेक्निकल टीम की सहायता से जवान के मोबाइल लोकेशन को ट्रेस किया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में बड़ा हादसा: मजदूरों से भरी पिकअप पलटी, 7 की मौत, जमशेदपुर जा रहे थे 20 से ज्यादा लेबर, 8 गंभीर

झारखंड में मॉब लिंचिंग: बकरी चोरी के आरोप में एक व्यक्ति को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला

झारखंड में यूरिन की समस्या होने पर अस्पताल पहुंचे मरीज का डॉक्टर ने काट दिया प्राईवेट पार्ट

Jharkhand: जनवरी से लागू होंगे निजी कंपनियों में आरक्षण के नियम, मिलेगी झारखंडियों को प्राथमिकता

झारखंड में 12 टुकड़ों में मिला आदिवासी महिला का शव, पति दिलदार अंसारी गिरफ्तार

Leave a Reply