Jharkhand: गाय की आंखों में हरी मिर्च डालकर होती है तस्करी, दो बड़े कंटेनर से 90 गाय बरामद

Jharkhand: गाय की आंखों में हरी मिर्च डालकर होती है तस्करी, दो बड़े कंटेनर से 90 गाय बरामद

प्रेषित समय :17:23:18 PM / Wed, Jan 25th, 2023

जामतड़ा (झारखंड). प्रदेश के जिलों से मवेशियों की तस्करी की खबरें आती रहती है. ताजा मामला जामताड़ा का है. कंटेनर में भरकर 90 मवेशियों की तस्करी की जा रही थी. कार और दूसरे सामान ले जाने वाले बड़े बड़ी कंटेनर वाले ट्रक का इस्तेमाल किया जा रहा है. बुधवार की सुबह 90 मवेशियों से लदी दो बड़े कंटेनर को बजरंग दल की सहायता से पुलिस ने झारखंड बंगाल सीमा पर पकड़ा है. इस मामले का सबसे दुखद पहलू यह है कि गाय कंटेनर के अंदर सोएं नहीं, इसके लिए लगातार उनकी आंखों में हरी मिर्च डाली जाती थी.

कंटेनर के अंदर गाय इस हालात में डाले जाते हैं कि कई बार गाय की मौत हो जाती है. इस मामले में भी एक गाय की मौत हो गयी, जबकि कई गाय की हालत चिंताजनक है. बजरंग दल लंबे समय से इस तरह की तस्करी को रोने की कोशिश कर रहा है. कई सामाजिक संगठन भी साथ आकर तस्करी पर लगाम लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

दो कंटेनर में लदे थे ट्रक

देवघर जिला संयोजक सोनू सिंह ने बताया कि हमे गुप्त सूचना मिली थी कि बगदाहा से दो कंटेनर गौ लाद कर तस्करी की जा रही है. रात के दो बजे हम कंटेनर को रोकने पहुंच गए. कंटेनर के आगे एक स्विफ्ट कार सकॉट कर रही थी. 34 किलोमीटर दूर मिहिजाम थाना क्षेत्र के बेवा के पास एक दूसरे वाहन की सहायता से कंटेनर को रोका गया, कंटेनर रोकने के बाद चालक फरार हो गए.

गाय की आंखों में डालते हैं हरी मिर्च

कंटेनर में हरी मिर्च भी मिली है, जिसे तस्कर गायों की आंखों में डालते हैं, ताकि वे सो नहीं सके और खड़ी रही. बंगाल की ओर ले जाया जा रहा था. थाना प्रभारी प्रणय सत्यम ने कहा कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

सांसद ने रोकी थी तस्करी

संताल परगना इलाके में सांसद निशिकांत दुबे ने गौ तस्करी करते हुए कुछ लोगों को पकड़ा था. 28 दिसंबर, 2022 को दुमका के सरैयाहाट में गो-तस्करी के दौरान दो लोगों की गिरफ्तारी हुई थी और काफी संख्या में गाय भी पुलिस ने बरामद किये थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड की दो समलैंगिक बहुओं को हुआ इश्क, आपस में बनाने लगीं शारीरिक संबंध, फिर कर ली आत्महत्या

झारखंड में बड़ा हादसा: मजदूरों से भरी पिकअप पलटी, 7 की मौत, जमशेदपुर जा रहे थे 20 से ज्यादा लेबर, 8 गंभीर

झारखंड में मॉब लिंचिंग: बकरी चोरी के आरोप में एक व्यक्ति को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला

झारखंड में यूरिन की समस्या होने पर अस्पताल पहुंचे मरीज का डॉक्टर ने काट दिया प्राईवेट पार्ट

Jharkhand: जनवरी से लागू होंगे निजी कंपनियों में आरक्षण के नियम, मिलेगी झारखंडियों को प्राथमिकता

Leave a Reply