रांची में जिस कंपनी को मिला सीसीटीवी कैमरों की देखरेख का ठेका, उसी के कर्मचारियों चुरा ली बैटरी

रांची में जिस कंपनी को मिला सीसीटीवी कैमरों की देखरेख का ठेका, उसी के कर्मचारियों चुरा ली बैटरी

प्रेषित समय :18:21:05 PM / Thu, Jan 26th, 2023

रांची. झारखंड की राजधानी रांची के विभिन्न चौक-चौराहों पर इस सीसीटीवी कैमरे लगाए सीसीटीवी कैमरों की देखरेख की जिम्मेवारी जिस कंपनी को दी गई थी, उसी कंपनी के इंजीनियर और सुपरवाइजर ने कैमरों की बैटरी चुरा ली. हालांकि पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके पास से चोरी की 18 पीस बैटरी बरामद की है. बताया जा रहा है कि चोरी गई बैटरी को भोपाल में बेचने की योजना थी. आरोपियों ने पुलिस को खुद ये बात बताई है.

बताया जा रहा है कि जब शहर के 6 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों ने काम करना बंद कर दिया. गिरफ्तार आरोपियों में एक रांची स्मार्ट सिटी में इंजीनियर के पद पर कार्यरत है. उसका नाम आशीष कुमार सिंह है. वहीं दूसरा आरोपी रांची स्मार्ट सिटी में सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत है. उसका नाम आकिब खान है. बैटरी चोरी की घटना में शामिल आकिब खान भोपाल मध्य प्रदेश का रहने वाला है. वहीं आरोपी इंजीनियर आशीष कुमार रांची के सैल सिटी पुनदाग का रहने वाला है.

पूरे मामले का खुलासा तब हुआ, जब राजधानी रांची के एचईसी कॉन्प्लेक्स , धुर्वा गोल चक्कर, जीईडीसीएल, जेवीएम कार्यालय, सहजानंद चौक के पीछे कार्तिक उरांव चौक के पास और मुक्ति गैस एजेंसी के पास लगे सीसीटीवी कैमरों ने काम करना बंद कर दिया था. कंपनी के लोगों ने जब इसकी जांच की तो पता चला कि इन कैमरों में लगी बैटरी गायब है. इसके बाद कंपनी के द्वारा रांची के अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई.

प्राथमिकी दर्ज होने के बाद रांची के पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने हटिया डीएसपी राजा मिश्रा के नेतृत्व में एक टीम गठित की. डीएसपी के नेतृत्व में गठित टीम ने कई इलाकों के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. इसके आधार पर रांची स्मार्ट सिटी के इंजीनियर आशीष कुमार हवा सुपरवाइजर आकिब खान को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई. दोनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की गई 18 पीस बैटरी भी बरामद कर ली है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड की दो समलैंगिक बहुओं को हुआ इश्क, आपस में बनाने लगीं शारीरिक संबंध, फिर कर ली आत्महत्या

झारखंड में बड़ा हादसा: मजदूरों से भरी पिकअप पलटी, 7 की मौत, जमशेदपुर जा रहे थे 20 से ज्यादा लेबर, 8 गंभीर

झारखंड में मॉब लिंचिंग: बकरी चोरी के आरोप में एक व्यक्ति को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला

झारखंड में यूरिन की समस्या होने पर अस्पताल पहुंचे मरीज का डॉक्टर ने काट दिया प्राईवेट पार्ट

Jharkhand: जनवरी से लागू होंगे निजी कंपनियों में आरक्षण के नियम, मिलेगी झारखंडियों को प्राथमिकता

Leave a Reply