झारखंड में अस्पताल में आग लगने से डॉक्टर दंपत्ति सहित 6 लोगों की मौत, 9 लोगों को बचाया गया

झारखंड में अस्पताल में आग लगने से डॉक्टर दंपत्ति सहित 6 लोगों की मौत, 9 लोगों को बचाया गया

प्रेषित समय :10:35:56 AM / Sat, Jan 28th, 2023

धनबाद. झारखंड में धनबाद के बैंक मोड़ के हाजरा हॉस्पिटल में भीषण आग लग जाने के कारण हुए हादसे में दो डॉक्टर्स सहित छह लोगों की मौत हो गई. मृतकों में डॉक्टर विकास हाजरा और उनकी पत्नी डॉक्टर प्रेमा हाजरा भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि सभी लोगों की मौत आग में झुलसने और धुएं में दम घुटने से हुई है. आग लगने की सूचना पर अस्पताल पहुंची फायर ब्रिगेड की पांच गाडिय़ों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

इस दौरान चले रेस्क्यू ऑपरेशन में मरीज समेत 9 लोगों को बचाया गया. शॉर्ट सर्किट से अस्पताल में आग लगने की आशंका जताई जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल में फायर फाइटिंग के भी इंतजाम नदारद थे और सुरक्षा में भी घोर लापरवाही का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि आग लगने की यह घटना रात करीब 2 बजे के आस-पास हुई, जिसके बाद पूरे परिसर में अफरातफरी मच गयी.

जानकारी के अनुसार डॉक्टर विकास हाजरा और डॉक्टर प्रेमा हाजरा का घर और हाजरा हॉस्पिटल दोनों एक ही परिसर में था. पहले घर में आग लगी, जिसके बाद यह धीरे-धीरे अस्पताल तक फैल गयी है. इस दौरान घर में मौजूद डॉक्टर दंपत्ति, उनके स्टाफ सहित 6 लोगों की मौत हो गयी. आननफानन में आग बुझाने का प्रयास किया गया. बताया जा रहा है कि इस घटना में मरीजों को किसी तरह रेस्क्यू किया गया, जिससे उनकी जान बच सकी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में 17 दिनों से लापता है सीआरपीएफ का जवान, बटालियन ने घोषित किया भगोड़ा

झारखंड की दो समलैंगिक बहुओं को हुआ इश्क, आपस में बनाने लगीं शारीरिक संबंध, फिर कर ली आत्महत्या

झारखंड में बड़ा हादसा: मजदूरों से भरी पिकअप पलटी, 7 की मौत, जमशेदपुर जा रहे थे 20 से ज्यादा लेबर, 8 गंभीर

झारखंड में मॉब लिंचिंग: बकरी चोरी के आरोप में एक व्यक्ति को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला

झारखंड में यूरिन की समस्या होने पर अस्पताल पहुंचे मरीज का डॉक्टर ने काट दिया प्राईवेट पार्ट

Leave a Reply