Jabalpur: नर्मदा प्राकोट्योत्सव की हर तरफ धूम, सभी घाटों पर लगा श्रद्धालुओं का तांता

जबलपुर: नर्मदा प्राकोट्योत्सव की हर तरफ धूम, सभी घाटों पर लगा श्रद्धालुओं का तांता

प्रेषित समय :20:42:18 PM / Sat, Jan 28th, 2023

पलपल संवाददाताए जबलपुर. एमपी के जबलपुर सहित पूरे महाकौशल क्षेत्र में आज नर्मदा प्राकोट्योत्सव की धूम रही. संस्कारधानी के जबलपुर स्थित ग्वारीघाट, तिलवारा, भेड़ाघाट सहित अन्य सभी घाटों पर सुबह से पूजन अर्चन का सिलसिला अनवरत जारी है. जगह जगह भंडारे के आयोजन किए गए, जहां पर श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया.

बताया जाता है कि नर्मदा जी के उद्गम स्थल अमरकटंक से लेकर मंडला, डिंडौरी, जबलपुर, सिवनी, नरसिंहपुर, होशंगाबाद सहित अन्य जिलों में नर्मदा घाटों पर हर हर नर्मदे की गूंज रही. जहां पर नर्मदा जी की आरती से लेकर पूजन-अर्चन का सिलसिला चलता रहा. वहीं दूसरी ओर के कोतवाली, मिलौनीगंज, बेलबाग, सुपरबाजार, रानीताल, दमोहनाका, सरस्वति कालोनी, रामपुर, ग्वारीघाट सहित शहर के अनेक स्थानों पर भंडारे का आयोजन किया गया. वहीं ग्वारीघाट में श्रद्धालुओं की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था की गई, यहां पर करीब दो लाख से ज्यादा श्रद्धालु पहुंचे. भीड़ को दृष्टिगत रखते हुए सीएसपी, डीएसपी सहित करीब एक हजार से ज्यादा पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. नर्मदा नदी के ग्वारीघाट, तिलवारा, उमाघाट, भेड़ाघाट में होमगार्ड के दल को भी तैनात किया गया है, जो नाव से लगातार पेट्रोलिंग कर रहे है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में थानाप्रभारियों को मिली पदोन्नति, जबलपुर से पाटन, ओमती, पनागर, लार्डगंज, गोरखपुर टीआई को मिला प्रमोशन

मध्यप्रदेश का पहला वर्चुअल रियल्टी लैब जबलपुर में स्थापित, सीएम ने उद्घाटन करते हुए कहा बच्चों की शिक्षा में कारगर साबित होगा

जबलपुर में डाक्टर एमसी डावर को पद्मश्री अवार्ड मिलने पर सीएम शिवराजसिंह चौहान ने किया सम्मानित

जबलपुर से दौराई के मध्य चलाई जाएगी उर्स स्पेशल ट्रेन, 27 जनवरी से यात्री करा सकेंगे आरक्षण

सीएम शिवराजसिंह चौहान ने जबलपुर में किया ध्वजारोहण, कहा तेजी से आगे बढ़ रहा है अपना मध्यप्रदेश..!

Leave a Reply