यूपी में रामचरितमानस की प्रतियां जलाने के मामले में स्वामी प्रसाद मौर्य सहित 10 लोगों पर एफआईआर दर्ज

यूपी में रामचरितमानस की प्रतियां जलाने के मामले में स्वामी प्रसाद मौर्य सहित 10 लोगों पर एफआईआर दर्ज

प्रेषित समय :12:55:06 PM / Mon, Jan 30th, 2023

लखनऊ. लखनऊ में रामचरितमानस की प्रतियां जलाए जाने को लेकर यूपी पुलिस ने समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य सहित 10 लोगों के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने के मामले में केस दर्ज किया है. लखनऊ पुलिस ने बताया कि स्वामी प्रसाद मौर्य सहित 10 नामजद और अन्य अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. आरोपियों के नाम महेंद्र प्रताप यादव, देवेंद्र यादव, यशपाल सिंह लोधी, एसएस यादव, सुजीत, नरेश सिंह, सलीम और संतोष वर्मा हैं.

गौरतलब है कि बीते रविवार को समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में अखिल भारतीय ओबीसी महासभा सड़कों पर उतर आया था. ओबीसी महासभा ने पीजीआई के वृंदावन योजना में रामचरितमानस की प्रतियां जलाकर इस विवाद को और हवा दे दी थी. ओबीसी महासभा के इस कदम को लेकर लोगों में काफी नाराजगी देखने को मिली थी.

वीएचपी के प्रवक्ता विनोद बंसल ने ट्वीट कर लिखा था कि अखिलेश से मिलने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थकों द्वारा श्री रामचरितमानस को लखनऊ के वृंदावन योजना में जलाए जाने की खबर हृदय विदारक है. हमें विश्वास है कि यूपी पुलिस हिंदूद्रोहियों को सबक सिखाएगी.

वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा कि धर्म की दुहाई देकर आदिवासियों, दलितों-पिछड़ों व महिलाओं को अपमानित किए जाने की साजिश का विरोध करता रहूंगा, जिस तरह कुत्तों के भौंकने से हाथी अपनी चाल नहीं बदलती, उसी प्रकार इनको सम्मान दिलाने तक मैं भी अपनी बात नहीं बदलूंगा.

अखिल भारतीय ओबीसी महासभा के पदाधिकारी देवेंद्र यादव ने कहा कि रामचरितमानस में जो भी आपत्तिजनक टिप्पणियां नारी सशक्तिकरण के खिलाफ, शूद्रों या फिर दलित समाज पर और ओबीसी के खिलाफ हैं, इन्हें रामचरितमानस से निकलावना चाहते हैं. तभी ये विरोध प्रदर्शन शांत होगा, नहीं तो ये प्रदर्शन ऐसे ही जारी रहेगा.

वहीं रामचरितमानस जलाए जाने को लेकर यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि हिंदू धर्म को कमजोर करने का काम कभी सफल नहीं होगा. रामचरितमानस जलाना दुखद है. रामचरितमानस पर यह पहली बार हमला नहीं हो रहा है. इससे पहले भी यह लोग इस तरह की हरकत कर चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी रेरा के आदेश के बावजूद अंसल बिल्डर ने नहीं लौटाया खरीदारों का पैसा, प्रशासन ने भेजा जेल

यूपी सरकार ने लखीमपुर खीरी हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत का विरोध, वकील बोले- समाज में जाएगा गलत मैसेज

यूपी के हापुड़ में तेज रफ्तार कार गहरे तालाब में गिरी, चार युवकों की डूबकर मौत

यूपी में मदरसा बोर्ड का बड़ा फैसला: मदरसों अब एनसीईआरटी की किताबों से होगी पढ़ाई

यूपी में सपा नेता की बेटी को भगा ले गया भाजपा का नगर महामंत्री, पुलिस ने मामला किया दर्ज

Leave a Reply