यूपी रेरा के आदेश के बावजूद अंसल बिल्डर ने नहीं लौटाया खरीदारों का पैसा, प्रशासन ने भेजा जेल

यूपी रेरा के आदेश के बावजूद अंसल बिल्डर ने नहीं लौटाया खरीदारों का पैसा, प्रशासन ने भेजा जेल

प्रेषित समय :12:34:34 PM / Sun, Jan 22nd, 2023

नोएडा. यूपी रेरा के आदेश के बाद भी खरीदारों का पैसा वापस नहीं करने पर नोएडा के जिला प्रशासन ने अंसल हाईटेक टाउनशिप के निदेशक पर बड़ी कार्रवाई की है. निवेशकों के 23.70 करोड़ का बकाया जमा न करने पर अंसल हाईटेक टाउनशिप लिमिटेड के निदेशक दिनेश प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर दादरी तहसील के रेवेन्यू लॉकअप में रखा गया है. वे तब तक लॉकअप में रहेंगे जब तक पैसे लौटा नहीं देते.

एसडीएम सदर अंकित कुमार ने कार्रवाई करते हुए अंसल हाईटेक टाउनशिप लिमिटेड के निदेशक दिनेश प्रताप सिंह को गिरफ्तार करवाया. गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा दादरी तहसील के अंतर्गत अंसल हाईटेक टाउनशिप लिमिटेड है, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने निवेश किया. कई साल बीत जाने के बाद भी अंसल की तरफ से न तो लोगों को फ्लैट उपलब्ध कराए गए और न ही प्रोजेक्ट में निवेश की गई रकम बायर्स को वापस लौटाई जा रही है. सैकड़ों निवेशकों का अंसल हाईटेक टाउनशिप पर 23.70 करोड़ बकाया है. निवेशकों ने बिल्डर से कई बार रकम मांगी, लेकिन खाली हाथ रहे. जिसके बाद खरीदारों ने उत्तर प्रदेश भू संपदा विनियामक प्राधिकरण का दरवाजा खटखटाया.

जिस पर सुनवाई करते हुए यूपी रेरा ने बिल्डर को खरीदारों का पैसा वापस लौटाने का आदेश दिया. जिसके बाद बिल्डर ने मामले को एक बार फिर अनदेख कर दिया.  यूपी रेरा ने प्रशासन को खरीददारो की रकम लौटने के लिए आरसी जारी कर दी. जिसके बाद जिलाधिकारी को जारी की गई आरसी का अनुपालन करते हुए दादरी उप जिलाधिकारी अंकित कुमार ने अंसल हाइटेक टाउनशिप लिमिटेड के निदेशक दिनेश प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया और तहसील के रिवेन्यू लॉकअप में रखा गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के हापुड़ में तेज रफ्तार कार गहरे तालाब में गिरी, चार युवकों की डूबकर मौत

यूपी में मदरसा बोर्ड का बड़ा फैसला: मदरसों अब एनसीईआरटी की किताबों से होगी पढ़ाई

यूपी में सपा नेता की बेटी को भगा ले गया भाजपा का नगर महामंत्री, पुलिस ने मामला किया दर्ज

यूपी के कन्नौज में अनियंत्रित होकर पलटी तेज रफ्तार बस, हादसे में 3 यात्रियों की मौत, कई घायल

ठंड का असर: यूपी में मां ने नहाने के लिए कहा तो नौ साल के बेटे ने इमरजेंसी कॉल कर बुला ली पुलिस

Leave a Reply