Jabalpur: खेलो इंडिया यूथ गेम्स की शुरुआत खो-खो मैच से हुई, एमपी की टीम को करना पड़ा हार का सामना

Jabalpur: खेलो इंडिया यूथ गेम्स की शुरुआत खो-खो मैच से हुई, एमपी की टीम को करना पड़ा हार का सामना

प्रेषित समय :15:55:45 PM / Mon, Jan 30th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित रानीताल स्पोर्टस काम्प्लैक्स में खेलो इंडिया गेम्स की शुरुआत खो-खो मैच से हुई. पश्चिम बंगाल व मध्यप्रदेश के बीच हुए मुकाबले में एमपी को हार का सामना करना पड़ा. वहीं बालिका वर्ग की टीम को पंजाब से हार मिली है. जबलपुर को खेलो इंडिया के चार खेल खो-खो, आर्चरी, फेसिंग व साइकिलिंग काम्पटीशन की मेजबानी मिली है.

बताया गया है कि आज 30 जनवरी से 11 फरवरी तक आयोजित होने वाले खेलों इंडिया यूथ गेम्स में हिस्सा लेने के लिए विभिन्न राज्यों के 800 से ज्यादा खिलाडिय़ों का जबलपुर आगमन हुआ है.  यह पहला मौका है जब जबलपुर में देश भर से खिलाड़ी आकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहें हैं. आज हुए मैच में एमपी की दोनों टीमों को हार का सामना करना पड़ा. खेलो इंडिया गेम्स काम्पटीशन में 18 वर्ष तक की आयु के बालक व बालिकाओं की 8-8  टीम शामिल हुई है. गौरतलब है कि यूथ गेम्स में महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, कनार्टक सहित अन्य राज्यों के खिलाड़ी शामिल हुए है. पहले दिन एमपी व बंगाल के अतिरिक्त ओडिशा, एमपी, महाराष्ट्र, तेलंगाना, दिल्ली व आंध्रप्रदेश के बीच खो-खो मैच खेले जा रहे है.

वहीं बालिका वर्ग में एमपी व पंजाब, कर्नाटक व बंगाल, महाराष्ट्र व तमिलनाडू, ओडिशा व राजस्थान के बीच मुकाबले होगें. जबलपुर में खेलो इंडिया यूथ गेम्स के शुभारम्भ मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष डॉ जितेंद्र जामदार ने किया . इस अवसर पर कमिश्नर बी चंद्रशेखर, कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन, जिला पंचायत सीईओ डॉ सलोनी सिडाना, भारतीय खेल प्राधिकरण के अधिकारी, खिलाड़ी एवं बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद थे. मैच की शुरुआत के पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पुण्य तिथि पर 2 मिनट मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई . शुभारंभ अवसर पर अतिथियों ने खेलो के महत्व को बताकर  खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर: नर्मदा प्राकोट्योत्सव की हर तरफ धूम, सभी घाटों पर लगा श्रद्धालुओं का तांता

एमपी: कांग्रेस के जबलपुर ग्रामीण अध्यक्ष के बिगड़े बोल, कहा- अब हाथ-पांव तोड़ो यात्रा होगी, एफआईआर दर्ज

एमपी में थानाप्रभारियों को मिली पदोन्नति, जबलपुर से पाटन, ओमती, पनागर, लार्डगंज, गोरखपुर टीआई को मिला प्रमोशन

मध्यप्रदेश का पहला वर्चुअल रियल्टी लैब जबलपुर में स्थापित, सीएम ने उद्घाटन करते हुए कहा बच्चों की शिक्षा में कारगर साबित होगा

जबलपुर में डाक्टर एमसी डावर को पद्मश्री अवार्ड मिलने पर सीएम शिवराजसिंह चौहान ने किया सम्मानित

Leave a Reply