यूपी विधान परिषद चुनाव: पांच में से चार सीटों पर भाजपा की जीत, सपा का सूपड़ा साफ

यूपी विधान परिषद चुनाव: पांच में से चार सीटों पर भाजपा की जीत, सपा का सूपड़ा साफ

प्रेषित समय :08:54:05 AM / Fri, Feb 3rd, 2023

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की विधान परिषद के खंड स्नातक की तीन और शिक्षक कोटे की दो सीटों पर 30 जनवरी को मतदान हुआ था. मतदान के बाद गुरुवार से जारी मतगणना में अब तक आए रुझानों और परिणामों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी चार सीट जीत चुकी है, जबकि एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी आगे चल रहा है. वहीं समाजवादी पार्टी एक भी सीट नहीं जीत पाई है. 

भाजपा ने बरेली-मुरादाबाद सीट तीसरी बार जीत ली है. भाजपा के जयपाल सिंह व्यस्त निर्वाचित घोषित किए गए हैं. इसके अलावा उन्नाव-कानपुर स्नातक एमएलसी सीट से भाजपा के अरुण पाठक को जीत मिली है. वहीं झांसी-इलाहाबाद शिक्षक एमएलसी सीट पर भाजपा प्रत्याशी बाबूलाल तिवारी को निर्वाचित घोषित किया गया है. गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक एमएलसी सीट पर भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र सिंह विजयी घोषित किए गए हैं. कानपुर शिक्षक खंड एमएलसी चुनाव में निर्दलीय राज बहादुर सिंह चंदेल अपने निकटतम प्रतिद्वंदियों से आगे चल रहे हैं.

गौरतलब है कि यूपी विधानपरिषद में स्नातक और शिक्षक कोटे से चयनित पांच सदस्यों का कार्यकाल 12 फरवरी को खत्म हो रहा है. जिसके लिए 30 जनवरी को मतदान हुए थे. 100 सदस्यीय विधानपरिषद में मौजूदा समय में बीजेपी के 81 सदस्य हैं, जबकि सपा के 9 सदस्य हैं. विधान परिषद में विपक्ष की कुर्सी बचाने के लिए सपा को एक साइट की जरूरत है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में रामचरितमानस की प्रतियां जलाने के मामले में स्वामी प्रसाद मौर्य सहित 10 लोगों पर एफआईआर दर्ज

यूपी के मेरठ में प्रतिबंधित चाइनीज मांजे से कटे 7 लोगों के गले, ऐसे बचाई गई जान

यूपी रेरा के आदेश के बावजूद अंसल बिल्डर ने नहीं लौटाया खरीदारों का पैसा, प्रशासन ने भेजा जेल

यूपी सरकार ने लखीमपुर खीरी हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत का विरोध, वकील बोले- समाज में जाएगा गलत मैसेज

यूपी के हापुड़ में तेज रफ्तार कार गहरे तालाब में गिरी, चार युवकों की डूबकर मौत

Leave a Reply