कश्मीर घाटी में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना, मध्य भारत में सामान्य रहेगा मौसम

कश्मीर घाटी में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना, मध्य भारत में सामान्य रहेगा मौसम

प्रेषित समय :11:22:27 AM / Tue, Feb 7th, 2023

दिल्ली. देश के पश्चिमी इलाके के कई हिस्सों में बारिश होने का पूर्वानुमान है, वहीं  मध्य भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 8 और 10 फरवरी के बीच देश के पश्चिमी हिस्से में छिटपुट से लेकर भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. मौसम विभाग ने अपने बुलेटिन में कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ के असर से 8 फरवरी से 10 फरवरी के बीच पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 9 और 10 फरवरी को इस क्षेत्र में आंधी और बिजली गिरने की भविष्यवाणी भी की गई है. गुरुवार को कश्मीर घाटी में भारी बारिश और बर्फबारी की भी संभावना है. मौसम विभाग ने आज 7 फरवरी तक अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय के अलग-अलग हिस्सों में बिजली और ओलों के साथ ही गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है.

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 48 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने और उसके बाद 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है. अगले तीन दिनों के दौरान मध्य भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होने की संभावना है. इसके बाद धीरे-धीरे 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी. अगले 4 से 5 दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव की उम्मीद नहीं है. अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश में रात और सुबह के समय अलग-अलग इलाकों में घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फिर बदला देश का मौसम, कहीं भारी बारिश तो कहीं शीतलहर चलने की संभावना

मौसम साफ होते ही जोशीमठ में शुरू हुआ दरार वाले असुरक्षित भवनों को गिराने का काम

उत्तर भारत में ठंड से मिलेगी राहत लेकिन मौसम विभाग ने जारी किया बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि का अलर्ट

मौसम विभाग का हिमालय में भारी बर्फबारी का अलर्ट, कड़ाके की ठंड से राहत दिलाएगा पश्चिमी विछोभ

सर्दियों के मौसम में घर ले आएं ये ब्लोअर, सर्दी कर देंगे छूमंतर

Leave a Reply