ओपीएस की बहाली को लेकर राष्ट्रपति को 10 लाख से अधिक हस्ताक्षर युक्त याचिकाएं भेजेंगे रेलकर्मी

ओपीएस की बहाली को लेकर राष्ट्रपति को 10 लाख से अधिक हस्ताक्षर युक्त याचिकाएं भेजेंगे रेलकर्मी

प्रेषित समय :18:29:43 PM / Thu, Feb 9th, 2023

जबलपुर. पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए संयुक्त मंच के आह्वान पर वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलॉईज यूनियन द्वारा 10 से 20 फरवरी तक पश्चिम मध्य रेलवे के तीनों मण्डलों कोटा, जबलपुर एवं भोपाल में रेल कर्मचारी, उनके परिवारजन एवं आम नागरिकों द्वारा याचिकाओं पर हस्ताक्षर कर भारत की महामहिम राष्ट्रपति को भेजा जायेगा. जिसके लिए यूनियन द्वारा सघन हस्ताक्षर अभियान चलाकर पूरे पश्चिम मध्य रेलवे से 10 लाख से अधिक हस्ताक्षर युक्त याचिकाएं यूनियन द्वारा प्रेषित की जायेगी.

सहा. मण्डल सचिव नरेश मालव ने बताया कि पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए संयुक्त मंच द्वारा सभी केन्द्रीय एवं राज्य सरकारों के श्रमिक संगठनों का अधिवेशन विगत 21 जनवरी को नई दिल्ली में आयोजित किया गया था, जिसमें केन्द्र सरकार के कर्मचारियों को लिए पुरानी पेंशन योजना की बहाली हेतु चरणबद्ध आंदोलन की रूपरेखा तय की गई थी. जिसमें यूनियन के महामंत्री कॉ. मुकेश गालव ने पश्चिम मध्य रेलवे का प्रतिनिधित्व किया था. तय रूपरेखा के अनुसार रेल कर्मचारी, उनके परिवारजन एवं आम नागरिकों द्वारा याचिकाओं पर हस्ताक्षर कर भारत की महामहिम राष्ट्रपति को पुरानी पेंशन योजना लागू करने के पक्ष में कार्यवाही हेतु भेजा जायेगा जिसके लिए यूनियन के पदाधिकारियों ने पुरी रूपरेखा तय कर ली है. कल 10 फरवरी से रेलवे में कोटा मण्डल की प्रत्येक कार्यस्थल पर यूनियन कार्यकर्ताओं के द्वारा इन याचिकाओं को पढ़कर रेल कर्मचारियों को अवगत कराया जायेगा तथा अपनी मांग के समर्थन में याचिका पर हस्ताक्षर करवाये जायेंगे.

यह अभियान सभी कायज़्स्थलों पर 20 फरवरी तक लगातार चलेगा इसके अतिरिक्त सभी रिहायसी कॉलोनियों में रहने वाले आम नागरिकों, शैक्षणिक संस्थाओं, सामाजिक संस्थाओं, राज्य एवं केन्द्र सरकार के कर्मचारियों एवं उनके परिवारजन तथा शहर के विभिन्न प्रमुख स्थानों पर यूनियन कार्यकर्ताओं द्वारा इस मुहीम को जनआंदोलन के रूप में चलाकर पुरानी पेंशन की मांग में आम जनता को शामिल किया जायेगा. यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने यह भी बताया कि इस कार्यक्रम को लेकर पश्चिम मध्य रेलवे के युवा रेल कर्मियों में विशेष उत्साह है. अपनी प्रमुख मांग को पूरा करवाने के लिए वे इस वर्ष आर-पार के संघर्ष के तैयार है, विगत दिनो यूनियन की पुरानी पेंशन बहाली के लिए आयोजित की गई यूथ कॉंफ्रेंस में कोटा में युवाओं ने विशाल रेली एवं प्रचंड आम सभा आयोजित कर अपनी मांग के समर्थन में यूनियन के बेनर तले शक्ति प्रदर्शन किया गया था. ्र

कल 10 फरवरी से विभिन्न स्टेशनों सहित कोटा में ड्राईवर एवं गार्ड लॉबी, रेलवे स्टेशन, कोटा वर्कशॉप, कोटा फ्रेट यार्ड, डीआरएम ऑफिस, होस्पिटल, इंजीनियरिंग विभाग, सिंगनल विभाग, टीआरडी डिपो इत्यादि स्थानों पर एक साथ अभियान की शुरूआत की जायेगी. इसी दौरान अगले चरण में शहर के विभिन्न स्थानो पर शिविर लगाकर हस्ताक्षर अभियान को आगे बढ़ाते हुए कोटा मण्डल से 3 लाख से अधिक हस्ताक्षर कराते हुए जोन में 10 लाख से अधिक हस्ताक्षर के लक्ष्य को पूरा किया जायेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रीवा जेल में तीसरी बार चोरी करते पकड़ा गया प्रहरी, जबलपुर ट्रांसफर होने के बाद भी ज्वाइन नही किया..!

जबलपुर के सीमेंट कारोबारी के दमोह के सेल्समैन ने हड़पे 44.46 लाख रुपए

जबलपुर, मंडला, पुणे के 12 आरोपियों को डकैती-चोरी के मामले में सशर्त जमानत

एमपी में संविदा स्टाफ नर्स परीक्षा का पेपर लीक, एग्जाम निरस्त, भोपाल में प्रदर्शन, ग्वालियर में 7 गिरफ्तार, जबलपुर तक फैला है नेटवर्क

Rail News- जबलपुर-पुणे-जबलपुर स्पेशल ट्रेन संचालन अवधि जून तक विस्तारित, मिलेगा यात्रियों को लाभ

जबलपुर में एनएसयूआई ने विकास की निकाली शवयात्रा: पुलिस से झड़प, हंगामा, कई कार्यकर्ता गिरफ्तार

WCR के जीएम ने किया जबलपुर-मानिकपुर रेलखण्ड का निरीक्षण, यात्री सुविधाओं का लिया जायजा

Leave a Reply