दिल्ली के आबकारी घोटाले में वायएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद के बेटे को ईडी ने किया गिरफ्तार

दिल्ली के आबकारी घोटाले में वायएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद के बेटे को ईडी ने किया गिरफ्तार

प्रेषित समय :11:48:02 AM / Sat, Feb 11th, 2023

दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्यवाही करते हुए दिल्ली की आबकारी नीति के अंतर्गत हु़ए कथित घोटाले में वायएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद मंगुटा श्रीनिवासुलु रेड्डी के बेटे मगुंटा राघव रेड्डी को गिरफ्तार किया है. उन पर इस कथित घोटाले में एक बड़ी भूमिका निभाने का संदेह है. कहा जा रहा है कि मगुंटा राघव रेड्डी ने दिल्ली की नई आबकारी नीति के कथित घोटाले की योजना को तैयार करने और फिर उससे अनुचित लाभ हासिल करने में बड़ी भूमिका निभाई.

बताया यजा रहा है कि लगभग एक पखवाड़े पहले अपनी दूसरी चार्जशीट में प्रवर्तन निदेशालय ने कथित तौर पर कहा था कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता के साथ राघव रेड्डी इंडोस्पिरिट का वास्तविक मालिक है. कथित तौर पर कविता ने शराब व्यवसायी अरुण रामचंद्र पिल्लई के जरिये अपनी हिस्सेदारी नियंत्रित किया. उनके साथ व्यवसायी विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली ऊथा गौतम और समीर महेंद्रू को सीबीआई ने पिछले साल चार्जशीट में आरोपी बनाया था. इस मामले में अब तक कुल 9 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

अपनी चार्जशीट में ईडी ने कहा कि अरुण पिल्लई ने 12 नवंबर 2022 को अपने बयान में खुलासा किया कि कविता और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी के बीच एक कथित डील हुई थी. 100 करोड़ रुपये की रिश्वत के बदले में कविता को इंडोस्पिरिट के जरिये दिल्ली के शराब कारोबार तक पहुंच मिली थी. अरुण पिल्लई इंडोस्पिरिट में कविता का काम देखते थे और उनकी ओर से भागीदार भी बने. समीर के साथ बातचीत के दौरान उसने यह साफ कर दिया गया था कि उसके कारोबार में 65 प्रतिशत हिस्सेदारी का अंतिम नियंत्रण राघव रेड्डी और कविता के पास था. अपनी दूसरी चार्जशीट में इंडोस्पिरिट का हवाला देने के बाद ईडी मनी ट्रेल और मामले में आरोपियों की भूमिका की जांच कर रही थी. समीर महेंद्रू को इंडोस्पिरिट के मालिक बताया जाता था. जो शराब के प्रोडक्शन, मार्केटिंग, इम्पोर्ट और सप्लाई में माहिर था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चंदे की राशि के दुरुपयोग के मामले में ईडी ने टीएमसी के प्रवक्ता साकेत गोखले को किया गिरफ्तार

बर्खास्त बिशप पर ईडी ने कसा शिकंजा, जबलपुर पहुंचकर टीम ने ईओडबलू से मांगी रिपोर्ट

CG News: कोयला घोटाला मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर की छापेमारी

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आईईडी ब्लास्ट: एक बच्चे की मौत, दो महिलाओं सहित पाँच घायल

सोरेन सरकार करा रही ईडी की जासूसी, सीएम के प्रेस सलाहकार का नाम आया सामने

Leave a Reply