अमेरिका को भरोसा, युद्ध को रोकने व्लादिमीर पुतिन को मना सकते हैं पीएम मोदी

अमेरिका को भरोसा, युद्ध को रोकने व्लादिमीर पुतिन को मना सकते हैं पीएम मोदी

प्रेषित समय :14:09:46 PM / Sat, Feb 11th, 2023

वॉशिंगटन. रूस और यूक्रेन के बीच लगभग एक वर्ष से जारी युद्ध को को लेकर अमेरिका ने आज कहा कि यूक्रेन युद्ध को रोकने के लिए अब भी समय है. अमेरिका की निगाहें अब भारत के प्रधानमंत्री मोदी पर टिकी हैं. अमेरिका को भरोसा है कि पीएम मोदी यूक्रेन और रूस के बीच की शत्रुता को समाप्त कर सकते हैं. वह युद्ध रोकने के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को मना सकते हैं.

व्हाइट हाउस राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी से प्रश्न किया गया कि क्या पीएम मोदी के लिए यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध को रोकने या राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को समझाने में बहुत देर हो चुकी है? जॉन किर्बी ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मैं पीएम मोदी के प्रयासों का इच्छुक हूं. पुतिन को पीएम मोदी मना सकते हैं. अमेरिका उस हर प्रयास का स्वागत करेगा, जिससे यूक्रेन और रूस के बीच की शत्रुता का अंत हो. मुझे लगता है कि पुतिन के पास युद्ध को रोकने के लिए अब भी समय है.

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने कहा कि हमें लगता है कि युद्ध आज खत्म हो सकता है, आज खत्म होना चाहिए. यह बयान महत्व रखता है, क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के मॉस्को में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात के एक दिन बाद आया है. उन्होंने आगे कहा कि यूक्रेनी लोगों के साथ जो हो रहा है उसके लिए जिम्मेदार व्लादिमीर पुतिन हैं और वह इसे अभी रोक सकते हैं लेकिन वह इसके बजाय, मिसाइलों की बरसात कर रहे हैं.

गौरतलब है कि पिछले साल शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन से इतर पीएम मोदी ने पुतिन से कहा था कि आज का युग युद्ध का नहीं है और मैंने इसके बारे में आपसे कॉल पर बात की है. आज हमें इस बारे में बात करने का अवसर मिला कि हम कैसे शांति के रास्ते पर प्रगति कर सकते हैं. इस मीटिंग के बाद पीएम मोदी की वल्र्ड लेवल पर खूब तारीफ की गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तुर्की-सीरिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या 7,900 के पार, अमेरिका ने भेजा बचाव दल

अमेरिका ने मार गिराया चीन का जासूसी बैलून, बाइडन ने पायलटों को दी बधाई

अमेरिका के आसमान में दिखा चीनी जासूसी गुब्बारा, अमेरिकी विदेश मंत्री ने टाला चीन दौरा

गोलीबारी से फिर दहल उठा अमेरिका, स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग से कोहराम, 9 की मौत, कई घायल

अमेरिका में कंप्यूटर सिस्टम में आई खराबी सभी उड़ानें ठप, 1200 से अधिक उड़ानें लेट

Leave a Reply