अमेरिका में कंप्यूटर सिस्टम में आई खराबी सभी उड़ानें ठप, 1200 से अधिक उड़ानें लेट

अमेरिका में कंप्यूटर सिस्टम में आई खराबी सभी उड़ानें ठप, 1200 से अधिक उड़ानें लेट

प्रेषित समय :17:52:21 PM / Wed, Jan 11th, 2023

न्यूयार्क. अमेरिका में एक तकनीकी समस्या के कारण सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के कंप्यूटर सिस्टम में गड़बड़ी के कारण पूरे अमेरिका में सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. इससे बड़ी संख्या में यात्री एयरपोर्ट पर फंस गए हैं. इस तकनीकी गड़बड़ी की वजह से अब तक 1300 से भी अधिक विमान उड़ नहीं पाए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) प्रणाली जो पायलटों और अन्य उड़ान कर्मियों को खतरों या हवाई अड्डे की सुविधा सेवाओं में किसी भी बदलाव के बारे में सचेत करती हैं, अपनी नवीनतम अपडेट को प्रोसेस नहीं कर पा रही हैं. इससे पायलटों और उड़ान कर्मियों को किसी भी प्रकार की सूचना नहीं मिल पा रही है. अमेरिका के फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) का कहना है कि देशभर में सिस्टम में खराबी की वजह से फ्लाइटों का संचालन प्रभावित हुआ है.

फिलहाल हवाई सिस्टम को रिस्टोर करने के प्रयास किए जा रहा है. हालांकि सिस्टम कब तक ठीक हो पाएगा, अभी इस बारे में कुछ जानकारी नहीं मिल पायी है. एफएए ने एक बयान में कहा, एफएए अपने नोटिस टू एयर मिशन सिस्टम को बहाल करने के लिए काम कर रहा है. हम अंतिम सत्यापन जांच कर रहे हैं और सिस्टम को फिर से खोल रहे हैं. राष्ट्रीय हवाई क्षेत्र प्रणाली में संचालन प्रभावित हैं.

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका से आने और जाने वाली 1,200 उड़ानें सुबह 6.45 बजे तक के लिए टाल दी गई हैं, जबकि अब तक कुल 93 उड़ानों को रद्द कर दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-अमेरिका में फिर डाउन हुआ ट्विटर, न लॉगिन हुआ और न ही नोटिफिकेशन मिले

बम चक्रवात से अमेरिका में चारों ओर दिख रहा तबाही का मंजर, अब तक 48 की मौत

अमेरिका में बर्फीले तूफान ने मचाई भारी तबाही, अब तक 31 की मौत, कई राज्यों में ब्लैक आउट

अमेरिका में तबाही मचा रहा बम चक्रवात, बर्फीले तूफान से अब तक 18 लोगों की मौत

अमेरिका में बम चक्रवात ने मचाई तबाही, कड़ाके की ठंड में लाखों घरों की बिजली गुल

Leave a Reply