नागपुुर टेस्ट का दूसरा दिन: टीम इंडिया को आस्ट्रेलिया पर 144 की बढ़त, स्कोर 321/7, रोहित का शतक, जडेजा-अक्षर की हॉफ सेंचुरी

नागपुुर टेस्ट का दूसरा दिन: टीम इंडिया को आस्ट्रेलिया पर 144 की बढ़त, स्कोर 321/7, रोहित का शतक, जडेजा-अक्षर की हॉफ सेंचुरी

प्रेषित समय :17:22:23 PM / Fri, Feb 10th, 2023

नागपुर. जामथा क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे 5 दिनी मुकाबले के दूसरे दिन शुक्रवार को टीम इंडिया ने पहली पारी में 7 विकेट पर 321 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 120 रनों का योगदान दिया. जबकि रवींद्र जडेजा 66 और अक्षर पटेल ने 52 रन के निजी स्कोर पर नाबाद लौटे. कंगारू टीम की ओर से डेब्यू मैच खेल रहे टॉड मर्फी ने 5 विकेट झटके. कप्तान पैट कमिंस और नॉथन लायन को एक-एक विकेट मिला.

पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 177 रनों पर समाप्त हुई थी और टीम इंडिया ने एक विकेट पर 77 रन बनाए थे. ऐसे में रोहित और अश्विन ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया.

भारत ने 74 रन बनाने में दो विकेट गंवाए

दूसरे दिन का पहला सेशन भारत के नाम रहा. इस सेशन में 74 रन बनाने में दो विकेट गंवाए. रविचंद्रन अश्विन और चेतेश्वर पुजारा पवेलियन लौट गए. कंगारुओं को तीनों सफलताएं टॉड मर्फी ने दिलाईं.

कोहली-सूर्या आउट, रोहित की सेंचुरी

दिन के दूसरा सेशन में दोनों टीमों को मिलीजुली सफलता मिली. इसमें 75 रन बने. जबकि दो विकेट गिरे. मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम ने पहली पारी में कंगारुओं पर 49 रनों की बढ़त हासिल कर ली है, हालांकि कोहली और सूर्या के विकेट भी गंवाए. शतकवीर कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा नाबाद पर हैं. दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है. कोहली 12 और सूर्या 8 रन बनाकर आउट हुए.

रोहित बतौर कप्तान तीनों फॉर्मेट में शतक जमाने वाले पहले भारतीय

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 9वां टेस्ट शतक जमाया है. वे बतौर कप्तान तीनों फॉर्मेट में शतक जमाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने हैं. दुनिया भर के बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित से पहले तिलकरत्ने दिलशान, फॉफ डुप्लेसी और बाबर आजम ऐसा कर चुके हैं.

जडेजा-अक्षर के नाम रहा तीसरा सत्र

दिन का तीसरा सेशन भारत बल्लेबाजों के नाम रहा. इसमें भारत ने 95 रन बनाए. टीम को दो झटके भी लगे. दिन का खेल समाप्त होने तक रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल अपने-अपने अर्धशतक पूरे कर चुके थे. इस सेशन में कंगारू टीम की ओर से डेब्यू मैच खेल रहे टॉड मर्फी ने 5 विकेट लिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत को टी-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले जोगिन्दर शर्मा ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से लिया संन्यास

क्रिकेटर दीपक चाहर की पत्नी को जान से मारने की धमकी, 10 लाख का फ्रॉड होने पर रुपए वापस मांगे थे

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रहे दिग्गज खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूप से सन्यास

सूर्यकुमार यादव का जलवा, ICC के टी20 के क्रिकेटर आफ दि इयर चुने गये

क्रिकेटर केएल राहुल- अथिया शेट्टी सात फेरों में बंधे, हाथों-में-हाथ डालकर लिए सात फेरे

Leave a Reply