फर्जी लोकायुक्त अधिकारियों की टीम हाईकोर्ट लिखी कार से बैंक प्रबंधक के घर पहुंची, समझौते के लिए मांगे रुपए, पकड़े गए

फर्जी लोकायुक्त अधिकारियों की टीम हाईकोर्ट लिखी कार से बैंक प्रबंधक के घर पहुंची, समझौते के लिए मांगे रुपए, पकड़े गए

प्रेषित समय :19:17:52 PM / Sat, Feb 11th, 2023

पलपल संवाददाता, गंजबासौदा, विदिशा.एमपी के गंजबसौदा जिला विदिशा में हाईकोर्ट लिखी कार में फर्जी लोकायुक्त आफिसर बनकर बैंक मैनेजर के घर पहुंचे ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. फर्जी लोकायुक्त अधिकारियों ने जैसे ही समझौता करने के लिए रुपया ऐठने की कोशिश की तभी बैंक मैनेजर को संदेह हुआ और उन्होने अपने दोस्तों के साथ मिलकर इन्हे पकड़ लिया.

बताया गया है कि गंजबसौदा में नागरिक बैंक के प्रबंधक हरिओम भावसार शाम को बैंक  से अपने घर पहुंचे तभी एक युवक आया और कहा कि साहब कार में बैठे है आपसे चर्चा करना चाहते है. हरिओम जैसे ही कार के पास पहुंचे. तो कार सवार एक ने अपने आप को डीएसपी लोकायुक्त योगेश खुरचानिया बताते हुए कहा कि आपके खिलाफ लोकायुक्त में आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली है. आपकी गिरफ्तारी हो सकती है. उसकी मामले में चर्चा करने के लिए आए है. कुछ ले देकर मामले को निपटाया जा सकता है. हरिओम भावसार ने कहा कि मामले की जांच हो चुकी है उसके दस्तावेज मैं बता सकता है. इसके बाद फर्जी लोकायुक्त आफिसर इधर उधर क ी बातें करने लगे. संदेह होने पर बैंक मैनेजर ने अपने दोस्तों को बुला लिया. जिन्होने फर्जी अधिकारियों से पूछताछ की तो वे भागने लगे. इनमें से दो को पकड़कर पुलिस के हवाले किया, वहीं एक युवक भागने में सफल रहा. पुलिस को तलाशी के दौरान एक आरोपी के पास पिस्टल भी मिली है, ये सभी लोग कार क्रमांक एमपी 09 सीएम 0029 से आए थे, जिसपर हाईकोर्ट लिखा था. पकड़े गए आरोपियों में एक ने अपना नाम रामेश्वर प्रसाद मालवीय व दूसरे ने निकेत शर्मा बताया. दोनों आरोपी एक मामले में डीएसपी योगेश खुरचानिया के साथ गंजबसौदा तामील लेकर आए थे. पुलिस ने जब इस मामले की भी जांच की तो पता चला कि वे दूर दूर तक लोकायुक्त कार्यालय से नहीं जुड़े है. पुलिस ने रामेश्वर मालवीय व निकेत शर्मा के खिलाफ 419, 384 व 467 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है. गौरतलब है कि हरिओम भावसार पर दो माह पहले बैंक से 26 लाख रुपए गबन किए जाने के आरोप लगे थे, हालांकि श्री भावसार ने सभी दस्तावेज पेश किए और राशि भी लौटा दी थी. इस मामले की जानकारी ठगों को मिली तो उन्होने बैंक मैनेजर को अपना शिकार बनाना चाहा लेकिन बैंक प्रबंधकर की सूझबूझ से पकड़े गए.

पकड़े गए आरोपी भोपाल के है, एक शासकीय कर्मचारी है-

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए फर्जी लोकायुक्त आफिसर भोपाल के रहने वाले है, जिसमें एक आरोपी रामेश्वर मालवीय उद्यानिकी विभाग में कर्मचारी है, निकेत शर्मा उसी कार का मालिक है जिसमें वह गंजबसौदा आए थे. पुलिस अब तीसरे आरोपी की तलाश में जुटी है, जिसके संबंध में पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में ऐसे चल रही विकास यात्रा: स्कूल शिक्षा मंत्री से क्षतिग्रस्त छत, टूटी टाइल्स वाले भवन का करा दिया लोकार्पण..!

एमपी में संविदा स्टाफ नर्स परीक्षा का पेपर लीक, एग्जाम निरस्त, भोपाल में प्रदर्शन, ग्वालियर में 7 गिरफ्तार, जबलपुर तक फैला है नेटवर्क

एमपी में अब बेटियों को भी मिलेगी अनुकम्पा नियुक्ति, शिवराज कैबिनेट में फैसला..!

एमपी में प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के फरार सदस्य को एटीएस ने भोपाल से किया गिरफ्तार

रेल बजट में एमपी को मिला ऐतिहासिक रेल बजट, 13,607 करोड़ का रिकार्ड आवंटन, पमरे को मिली इतनी राशि

एमपी में ग्राम सभा का फरमान: युवती की फोटो या वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने पर दस हजार जुर्माना

दिल्ली में एमपी के नए भवन में रुक सकेगे सिविल सर्विस परीक्षा देने वाले छात्र, सीएम शिवराजसिंह चौहान ने किया उद्घाटन

Leave a Reply