कड़ाके की ठंड के चलते धर्मशाला की बजाए इंदौर में खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच

कड़ाके की ठंड के चलते धर्मशाला की बजाए इंदौर में खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच

प्रेषित समय :12:50:13 PM / Mon, Feb 13th, 2023

दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की सीरीज के तहत धर्मशाला के क्रिकेट मैदान में खेला जाने वाले तीसरा टेस्ट में मैच अब इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोमवार को एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. यह टेस्ट मैच 1 से 5 मार्च तक धर्मलशाला में खेला जाना था, जो अब इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा.

बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर तीसरे टेस्ट मैच के वेन्यू शिफ्ट होने की जानकारी दी. बीसीसीआई ने लिखा कि हिमाचल प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ऐसे में आउटफील्ड में पर्याप्त घास के घनत्व की कमी के के कारण वेन्यू को बदलना पड़ रहा है. बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि 1 से 5 मार्च तक धर्मशाला में खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच अब इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में अभी तक एक टेस्ट मैच खेला गया है. साल 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें इस ग्राउंड पर टेस्ट मैच में आमने सामने थीं. हालांकि फरवरी 2022 से यहां कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है. तब भारत और श्रीलंका की टीमें टी20 इंटरनेशनल मैच में भिड़ी थीं.

गौरतलब है कि 4 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे है. भारत ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में कंगारुओं को पारी और 132 रन से हराया था. सीरीज का दूसरा मैच 17 फरवरी से दिल्ली में खेला जाएगा, जबकि तीसरा टेस्ट अब इंदौर में 1 मार्च से खेला जाएगा. चौथा और आखिरी टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच: दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश का स्कोर 7/0, भारत ने बनाए थे 314 रन

भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच: 227 रन पर सिमटी बांग्लादेश की पहली पारी, उमेश-अश्विन ने लिए 4-4 विकेट

भारत ने चटगांव टेस्ट मैच 188 रन से जीता, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन ही बना दिये 506 रन

Leave a Reply