छत्तीसगढ़ में झोलाछाप डॉक्टरों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, कई क्लीनिक किए गए सील

छत्तीसगढ़ में झोलाछाप डॉक्टरों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, कई क्लीनिक किए गए सील

प्रेषित समय :18:28:07 PM / Thu, Feb 16th, 2023

जांजगीर-चांपा. मरीजों की जान से खिलवाड़ करने वाले झोलाछाप डॉक्टरों और अवैध क्लीनिकों पर छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में स्वास्थ्य विभाग ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की है. मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर बीएमओ ने टीम बनाकर अलग-अलग जगहों पर दबिश दी. इस कार्रवाई में दो झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिकों को सील किया गया. टीम ने अवैध क्लीनिक और पैथलैब को सील कर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. नवागढ़ बीएमओ डॉ नरेश साहू की टीम ने नवागढ़ ब्लॉक में चल रहे झोलाछाप डॉक्टरों की सूची भी तैयार की है.

टीम नेजांजगीर के केरा रोड स्थित मेडिकल स्टोर की आड़ में अंदर इलाज करते पाए जाने पर मेडिकल स्टोर संचालक से दस्तावेज मांगे, तब संचालक गोल मोल जवाब देने लगा. इसके बाद अधिकारियों ने क्लीनिक को सील कर दिया. पेंड्री में एसके तिवारी क्लीनिक में भी टीम जांच के लिए पहुंची. दस्तावेज की मांग करने पर संचालक दस्तावेज पेश नहीं कर सका, इसलिए इस क्लीनिक को भी सील किया गया. टीम ने 4 क्लीनिकों में दबिश दी, लेकिन कथित डॉक्टरों ने छापेमारी के डर से पहले से क्लीनिक बंद कर दिया था.

छापेमारी टीम में नवागढ़ बीएमओ डॉ नरेश साहू, जांजगीर नायाब तहसीलदार प्रशांत पटेल, बीपीएम विजय निर्मलकर, हीरालाल साहू, योगेश तिवारी मौजूद थे. डॉ नरेश साहू ने इस पूरी छापेमारी की पुष्टि करते हुए बताया जांजगीर और पेंड्री में एक एक क्लीनिक सील किया गया है. बाकी के चार झोलाझाप डॉक्टर क्लीनिक बंद कर भाग गए. उन्होंने कहा आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के कांकेर में भीषण सड़क हादसा, ऑटो और ट्रक की भिड़ंत में सात छात्रों की मौत

Rail News: छत्तीसगढ़ से होकर गुजरने वाली 8 ट्रेनें कैंसिल, 10 गाडिय़ां रिशेड्यूल, यह है पूरी सूची

छत्तीसगढ़ के पलारी में पिकअप वाहन की टक्कर से बाइक सवार चार लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ : 55 भेड़ों की एक साथ मौत पर मचा हड़कम्प, डॉक्टर्स भी कारणों का नहीं लगा पा रहे पता

छत्तीसगढ़ राज्य युवा महोत्सव का हुआ शुभारंभ, मुख्यमंत्री के शुभकामना संदेश का हुआ वाचन

Leave a Reply