दिल्ली टेस्ट मैच: ऑस्ट्रेलिया 263 रन पर ऑलआउट, भारतीय ओपनरों की मजबूत शुरुआत

दिल्ली टेस्ट मैच: ऑस्ट्रेलिया 263 रन पर ऑलआउट, भारतीय ओपनरों की मजबूत शुरुआत

प्रेषित समय :18:25:20 PM / Fri, Feb 17th, 2023

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. बल्लेबाजों ने इस फैसले को सही साबित करते हुए अच्छी शुरुआत दी, लेकिन, मोहम्मद शमी, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की धारदार गेंदबाजी के सामने एक बार फिर कंगारू चारों खाने चित हो गए.

भारतीय गेंदबाजों ने पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम को 263 रन पर समेट दिया. इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए के 21 रन बना लिए हैं. कप्तान रोहित शर्मा 34 गेंदों पर 13 रन और केएल राहुल 20 गेंद पर 4 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 14 ओवर में बगैर विकेट गंवाए 50 का स्कोर पार कर लिया, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया को पहली सफलता मोहम्मद शमी ने डेविड वॉर्नर को महज 15 रन के स्कोर पर आउट करके दिलाई. वॉर्नर विकेटकीपर केएस भरत के हाथों कैच हुए. इसके बाद एक बार फिर रविचंद्रन अश्विन कमाल देखने को मिला. उन्होंने सिर्फ 3 बॉल में ऑस्ट्रेलिया के दो स्टार बल्लेबाजों को आउट किया. पहले मार्नस लाबुशेन और फिर स्टीव स्मिथ को पगबाधा आउट किया. लंच तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 94/3 था.

ख्वाजा ने खेली 81 रन की शानदार पारी

लंच के बाद 108 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका लगा. मोहम्मद शमी की गेंद पर ट्रेविस हेड केएल राहुल के हाथों कैच आउट हुए. ट्रेविस ने 30 गेंदों में महज 12 रन बनाए. इसके बाद 167 के स्कोर पर रवींद्र जडेजा ने उस्मान ख्वाजा को केएल राहुल के हाथों कैच कराकर सबसे बड़ा झटका दिया. ख्वाजा ने 125 गेंदों का सामना करते हुए 81 रन की शानदार पारी खेली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराया, 2-0 से जीती सीरीज

भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच: दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश का स्कोर 7/0, भारत ने बनाए थे 314 रन

भारत ने चटगांव टेस्ट मैच 188 रन से जीता, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

टेस्ट मैच में कमेंट्री के दौरान रिकी पोंटिंग की तबीयत हुई खराब, अस्पताल में हुए भर्ती

भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच: 227 रन पर सिमटी बांग्लादेश की पहली पारी, उमेश-अश्विन ने लिए 4-4 विकेट

Leave a Reply