इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैण्ड को पहले टेस्ट में 267 रनों से हराया

इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैण्ड को पहले टेस्ट में 267 रनों से हराया

प्रेषित समय :10:46:24 AM / Sun, Feb 19th, 2023

नई दिल्ली। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 20 फरवरी तक खेला जाना था. लेकिन ये चौथे दिन पर ही अपने अंजाम पर पहुंच गया. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 267 रन के बड़े अंतर से हराया. लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की दूसरी पारी केवल 126 रन पर ही खत्म हो गई.

इससे पहले 16 फरवरी से गुलाबी गेंद के साथ शुरू हुए इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की और अपनी पहली इनिंग 9 विकेट पर 325 रन बनाकर घोषित की. पहली पारी में इंग्लैंड की ओर से हैरी ब्रुक ने सबसे ज्यादा 89 रन और बेन डकेट ने 84 रन की पारी खेली.

इसके बाद न्यूजीलैंड की पहली पारी की शुरुआत बेहद खराब रही. सिर्फ 31 रन पर ही उसके 3 विकेट गिर गए. टॉप फोर बल्लेबाजों में सिर्फ डेवन कॉनवे ही दहाई का आंकड़ा छूने में कामयाब रहे, जिन्होंने 77 रन बनाए. उनके अलावा मध्यक्रम में विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल ने शतक जड़ा और 138 रन बनाए. इस तरह न्यूजीलैंड अपनी पहली पारी में 306 रन बनाने में सफल रहा. इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में ओली रॉबिन्सन ने 4 विकेट जबकि एंडरसन ने 3 विकेट झटके.

अब इंग्लैंड के पास पहली पारी के आधार पर 19 रन की बढ़त थी, जिसमें अपनी दूसरी पारी में उसने 374 रन और जोड़े. इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में भी हैरी ब्रुक सबसे सफल बल्लेबाज रहे. उन्होंने 54 रन बनाए. उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स ने 51 रन, जबकि ओली पोप ने 49 रन बनाए. दूसरी पारी में बनाए रन और पहली पारी के बढ़त के आधार पर इंग्लैंड ने न्यूजीलैड को 394 रन का टारगेट दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सेल्फी लेने से इनकार करने पर क्रिकेटर पृथ्वी शॉ पर बेसबॉल के डंडे से हमला

उपलब्धि: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बनी नंबर-1 टीम

एरॉन फिंच ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

भारत को टी-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले जोगिन्दर शर्मा ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से लिया संन्यास

क्रिकेटर दीपक चाहर की पत्नी को जान से मारने की धमकी, 10 लाख का फ्रॉड होने पर रुपए वापस मांगे थे

Leave a Reply