यूपी विधानसभा का बजट सत्र शुरू: विपक्ष ने किया हंगामा, लगाए राज्यपाल गो बैक के नारे

यूपी विधानसभा का बजट सत्र शुरू: विपक्ष ने किया हंगामा, लगाए राज्यपाल गो बैक के नारे

प्रेषित समय :14:01:36 PM / Mon, Feb 20th, 2023

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की सोमवार को हंगामेदार शुरुआत हुई. सदन के पहले दिन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के दौरान समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के विधायकों ने हाथों काली तख्तियां लेकर वेल में जोरदार हंगामा किया. राज्यपाल के भाषण के दौरान समाजवादी पार्टी और रालोद विधायक राज्यपाल गो बैक के नारे लगाते रहे. राज्यपाल ने हंगामे के बीच अपना अभिभाषण पढ़ा.

शोरशराबे के बीच राज्यपाल ने योगी सरकार की उपलब्धियां गिनाई. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश भारत का ग्रोथ इंजन बनकर उभरा है. उन्होंने कहा कि आज समाज के सभी वर्गों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है. बिना किसी भेद्बभाव के योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है. आज जनधन के सबसे ज्यादा खाते यूपी में खोले गए. एक्सप्रेसवे का जाल बिछाया जा रहा है. एयरपोट्र्स बन रहे हैं. हाल ही में इन्वेस्टर्स समिट का भव्य आयोजन किया गया, जिससे बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार मिलेगा.

विधानसभा सत्र की शुरुआत से पहले शिवपाल यादव के नेतृत्व में सपा विधायकों ने जमकर हंगामा किया. सपा विधायक चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा की तरफ मार्च करना चाहते थे, लेकिन पुलिस और मार्शलों ने उन्हें रोक दिया, जिसके बाद सपा विधायक और पुलिस व मार्शलों के बीच जमकर नोकझोंक हुई. मीडिया से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव ने सरकार को झूठा बताया. उन्होंने कहा कि यह सरकार झूठी है. जिस सरकार ने किसानों को बर्बाद किया और लूटा है. सरकार का कोई ध्यान नहीं है. सरकार ने कहा था कि मंडियों के लिए एक लाख करोड़ खर्च करेंगे. लेकिन क्या उन्होंने एक भी मंडी बनाई?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में लालच देकर धर्मांतरण कराने पर सेंट जेवियर्स स्कूल के प्रबंधक सहित 16 गिरफ्तार

भारत अगर दुनिया के लिए उज्ज्वल बिन्दु है तो यूपी देश के विकास को गति देने वाला: पीएम मोदी

यूपी विधान परिषद चुनाव: पांच में से चार सीटों पर भाजपा की जीत, सपा का सूपड़ा साफ

यूपी में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर टायर फटने के बाद कार पलटने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

यूपी के शामली में मां ने अपने तीन मासूम बच्चों को दिया जहर, दो की मौत, एक गंभीर

Leave a Reply