Winter Games in Auli 2023: औली में होने वाली नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप रद्द

Winter Games in Auli 2023: औली में होने वाली नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप रद्द

प्रेषित समय :10:14:36 AM / Tue, Feb 21st, 2023

नई दिल्ली. विश्व प्रसिद्ध पर्यटक केंद्र औली की ढलानों पर बर्फ कम होने के कारण 23 से 26 फरवरी तक प्रस्तावित नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप को रद्द कर दिया गया है. बता दें कि प्रशासन, गढ़वाल मंडल विकास निगम, आईटीबीपी और पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने औली का संयुक्त निरीक्षण किया था. इसके बाद उन्‍होंने रिपोर्ट तैयार की थी. हालांकि पिछले वर्ष तक औली बर्फ से ढका रहता था और पर्यटकों की भीड़ औली में बनी रहती थी, लेकिन इस बार न्यू ईयर में भी बर्फबारी बहुत कम या न के बराबर देखने को मिली. हालांकि नए साल पर स्थानीय कयास लगा रहे थे कि औली में बर्फबारी बढ़ेगी और नेशनल स्कीइंग प्रतियोगिता होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

बता दें कि औली में करोड़ों की लागत से स्नो मेकिंग मशीनें लगाई गई हैं, लेकिन आज खिलाड़ी उन्हीं मशीनों को कोस रहे हैं. खिलाड़ियों का कहना है कि यदि इस टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया जा सकता है, तो औली की ढलाने आखिर क्यों रूखी सूखी दिखाई दे रही है? आखिर क्‍यों बर्फ बनाने की मशीन से पानी की फुहार ही छोड़ीं गईं?

चमोली के जिलाधिकारी ने बताया कि उत्तराखण्ड स्नो बोर्डिंग एंड स्कीइंग एसोसिएशन ने पत्र जारी करते हुए जानकारी दी है कि औली में कम बर्फ होने के कारण नेशनल गेम्स को रद्द कर दिया गया है. औली में नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप 23 से 26 फरवरी प्रस्तावित थी.

साथ ही पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि औली में विंटर गेम करवाने के लिए तैयारी पूरी थी, लेकिन इस बार बर्फबारी नहीं हुई है. औली की ढलानों पर बर्फ नहीं है जिस कारण नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप को रद्द किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कड़ाके की ठंड के चलते धर्मशाला की बजाए इंदौर में खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच

खेलो इंडिया यूथ गेम्स: खो-खो टीम से बाहर हुए एमपी के बालक-बालिका वर्ग

युद्ध के मैदान को खेल के मैदान में बदल देते हैं राजस्थान के युवा: पीएम मोदी

सीएम चौहान का बड़ा ऐलान: खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पदक जीतने वाले खिलाड़ी को मिलेंगे पाँच लाख

Leave a Reply