एमपी के उज्जैन में कुमार विश्वास ने कहा आरएसएस अनपढ़, वामपंथी कुपढ़, मचा बवाल, रामकथा करने पहुंचे है, भाजपा ने कहा प्रमाण पत्र मत बांटो

एमपी के उज्जैन में कुमार विश्वास ने कहा आरएसएस अनपढ़, वामपंथी कुपढ़, मचा बवाल, रामकथा करने पहुंचे है, भाजपा ने कहा प्रमाण पत्र मत बांटो

प्रेषित समय :19:49:45 PM / Wed, Feb 22nd, 2023

पलपल संवाददाता, उज्जैन. एमपी के उज्जैन में आज उस वक्त बवाल मच गया है. जब कालीदास अकादमी परिसर में विक्रमोत्सव कार्यक्रम के तहत रामकथा सुनाने पहुंचे सुप्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) को अनपढ़ व वामपंथियों को कुपढ़ कह दिया. कुमार विश्वास ने यह बात बजट पर चर्चा करते हुए कही. यह बात सुनकर सभा में उपस्थित लोग अपनी हंसी नही रोक पाए. खासबात यह है कि सभा में एमपी के मंत्री मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया व विधायक पारस जैन व महापौर मुकेश टटवाल मौजूद रहे. इस बयान के विरोध होने पर कुमार विश्वास ने माफी मांगी है.

रामकथा सुनाते वक्त कुमार विश्वास ने कहा कि आज से 4-5 साल पहले बजट आने वाला था. मैं अपने घर में स्टूडियो पर खड़ा  कुछ रिकॉर्डिंग कर रहा था. तभी वहां एक बच्चे ने मोबाइल ऑन कर दिया. वो बच्चा हमारे साथ काम करता है और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में भी काम करता है. वो मुझसे बोला कि बजट आ रहा है, कैसा आना चाहिए. मैंने कहा तुमने तो रामराज्य की सरकार बनाई है तो रामराज्य का बजट आना चाहिए. उसने कहा रामराज्य में कहां बजट होता था. मैंने कहा यही समस्या तुम्हारी कि वामपंथी तो कुपढ़ हैं और तुम अनपढ़ हो. इस देश में दो ही लोगों का झगड़ा चल रहा है. एक वामपंथी हैं वो कुपढ़ हैं, उन्होंने पढ़ा सब है लेकिन सब गलत पढ़ा है. और एक ये वाला है इन्होंने पढ़ा ही नहीं है. ये सिर्फ बोलते हैं हमारे वेदों मे, देखे नहीं हैं कि कैसे हैं. भाई पढ़ भी लो. तो बोले रामराज्य में किस बात का बजट. इस बात को लेकर उज्जैन सहित पूरे एमपी में बवाल मच गया है.  इस मामले में कुमार विश्वास ने कहा कि जो बोल रहा हूं, उसका अर्थ आप उस तरह से लगाए जो मैं बोल रहा हूं. यदि आप किसी नए अर्थ में उसे समझेगें तो उसके लिए मैं जिम्मेदार नहीं हुआ. उन्हानेे यहां तक कहा कि इस सामान्य बुद्धि में अगर ये प्रसंग किसी और तरीके से चला गया है तो उसके लिए मुझे माफ करे. कुमार विश्वास का वीडियो वायरल होने के बाद एमपी के भाजपा प्रवक्ता राजपाल सिसोदिया ने कहा कि कथा करने आए हो कथा करो, प्रमाण पत्र मत बांटो.

कुमार विश्वास ने कहा कुछ और समझे तो मैं जिम्मेदार नहीं-

कुमार विश्वास ने कहा कि मेरे आफिस में काम करने वाले एक बालक के विषय में मैने टिप्पणी की है जो संयोग से आरएसएस में काम करता है. पढ़ता-लिखता कम, बोलता ज्यादा है. तो मैंने उससे कहा कि तुम पढ़ा करो, तुम पढ़ते नहीं हो. वामपंथी कुपढ़ हैं और तुम अनपढ़ हो. सिर्फ इतनी सी बात मैंने कही और इसे कुछ विघ्नसंतोषियों ने इसे ज्यादा फैला दिया. आज मुझे जानकारी मिली कि कुछ मित्रों ने कहा कि हम इस कथा को भंग करेंगे. तो भाई आप ध्यान रखिएगा कि राम की कथा को कौन भंग करते हैं ये भी ध्यान रखिएगा.

मैं जो बोल रहा हूं उसका सही अर्थ लगाए-

उन्होने यह भी कहा कि आप सब रामकथा में पहुंचे और मैं जो बोल रहा हूं उसका अर्थ उस तरह से लगाए जो मैं बोल रहा हूं, यदिन आप किसी नए अर्थ में उसे समझेंगे तो उसके लिए मैं जिम्मेदार नहीं हूं. इसके बाद भी आपकी इस सामान्य बुद्धि में अगर ये प्रसंग किसी और तरीके से चला गया है तो उसके लिए मुझे माफ करें, क्षमा करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः डॉ. कुमार विश्वास के सवाल में दम है.... पर क्यूं?

केंद्र सरकार ने वाई से वाई प्लस श्रेणी में अपग्रेड की कुमार विश्वास की सुरक्षा

केंद्र सरकार ने दी कुमार विश्वास को Y कैटेगरी की सुरक्षा, 11 जवान रहेंगे साथ

चुनाव आयोग ने कुमार विश्वास का वीडियो चलाने पर लगाई रोक, फिर हटाई

कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर लगाए खालिस्तानी-अलगाववादी समर्थक होने के आरोप

Leave a Reply