भारत के खिलाफ ODI सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, मैक्सवेल की वापसी

भारत के खिलाफ ODI सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, मैक्सवेल की वापसी

प्रेषित समय :10:45:03 AM / Thu, Feb 23rd, 2023

नई दिल्ली. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. धाकड़ ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श की कंगारू टीम में वापसी हुई है. 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 17 मार्च को खेला जाएगा. यह सीरीज आगामी वनडे विश्व कप की तैयारियों के लिए अहम है. वनडे विश्व कप का आयोजन इस वर्ष भारत में होना है.

लेफ्ट हैंड विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर, एश्टन एगर और पैट कमिंस को भी टीम में जगह मिली है. ये तीनों खिलाड़ी अलग अलग कारणों की वजह से टेस्ट सीरीज को बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया लौट चुके हैं. चोट की वजह से वॉर्नर टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं जबकि एश्टन एगर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डोमेस्टिक मैच खेलने के लिए टेस्ट स्क्वॉड से रिलीज कर दिया है. दिल्ली टेस्ट खत्म होने के बाद कप्तान पैट कमिंस भी निजी कारणों की वजह से स्वदेश लौट गए.

तीन वनडे का शेड्यूल इस प्रकार है
मिचेल मार्श टखने में चोट और ग्लेन मैक्सवेल पैर में चोट की वजह से टीम से बाहर थे. दोनों ने पिछले दिनों सर्जरी कराई थी. दोनों खिलाड़ी अब पूरी तरह फिट हैं और मुंबई, विशाखापत्तनम और चेन्नई में जलवा बिखेरने को तैयार हैं. सीरीज का पहला वनडे 17 मार्च को मुंबई में खेला जाएगा जबकि दूसरा वनडे विशाखापत्तनम में 19 मार्च को आयोजित होगा. सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा.

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की वनडे स्क्वॉड: पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, मार्नस लैबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाए रिचडर्सन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जांपा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रिटायरमेंट के बाद क्रिकेट में मिला सानिया मिर्जा को ये काम, आरसीबी को करेंगी मेंटाॅर

सेल्फी लेने से इनकार करने पर क्रिकेटर पृथ्वी शॉ पर बेसबॉल के डंडे से हमला

उपलब्धि: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बनी नंबर-1 टीम

एरॉन फिंच ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

भारत को टी-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले जोगिन्दर शर्मा ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से लिया संन्यास

Leave a Reply