सीएम केजरीवाल का अधिकारियों को निर्देश, एलजी से सीधे आदेश लेना करें बंद

सीएम केजरीवाल का अधिकारियों को निर्देश, एलजी से सीधे आदेश लेना करें बंद

प्रेषित समय :16:37:31 PM / Fri, Feb 24th, 2023

दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है. अब केजरीवाल सरकार ने अपने अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वे दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना से सीधे आदेश लेना बंद करें. सभी मंत्रियों ने अपने-अपने विभाग सचिव को निर्देश दिए हैं कि ट्रांजैक्शन ऑफ बिजनेस रूल्स का सख्ती से पालन करें. सचिवों को ये भी निर्देश दिया गया है कि एलजी से मिलने वाले किसी भी सीधे आदेश के संबंध में संबंधित मंत्री को रिपोर्ट करें.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि संविधान और सुप्रीम कोर्ट के फैसले का उल्लंघन कर चुनी हुई सरकार को दरकिनार कर उपराज्यपाल, सचिवों को सीधा आदेश जारी कर रहे हैं. अधिकारियों को दिए गये निर्देश में कहा गया है कि एलजी के ऐसे असंवैधानिक सीधे आदेशों को लागू करना टीबीआर के नियम 57 का उल्लंघन माना जाएगा. एलजी की ओर से दिया जाने वाला ऐसा कोई भी आदेश, संविधान और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन है. संविधान और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को लागू कराने के लिए सरकार की ओर से गंभीरता से काम किया जाएगा.

गौरतलब है कि इसके पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा था कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना को दिल्ली की बदतर होती कानून व्यवस्था को लेकर कदम उठाने चाहिये. मुख्यमंत्री ने नेब सराय पुलिस थाना क्षेत्र में 75 साल की महिला की हत्या से संबंधित मीडिया रिपोर्ट को साझा करते हुये ट्वीट किया, कल जब आपने कहा था कि आप दिल्ली की कानून व्यवस्था की स्थिति से संतुष्ट हैं, लोग बेहद दुखी हुए थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि माननीय उपराज्यपाल महोदय, शहर की कानून व्यवस्था की स्थिति का कुछ करिये.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली मेट्रो शुरू करेगी देश की पहली वर्चुअल शॉपिंग एप, शॉपिंग से साथ ही मिलेगी कई सुविधाएं

दिल्ली मेयर का चुनाव 22 फरवरी को होगा, केजरीवाल के प्रस्ताव को एलजी ने मंजूरी दी

दिल्ली टेस्ट मैच: ऑस्ट्रेलिया 263 रन पर ऑलआउट, भारतीय ओपनरों की मजबूत शुरुआत

SC का MCD चुनाव पर बड़ा आदेश- पहली बैठक में हो दिल्ली मेयर का चुनाव, मनोनीत सदस्य नहीं डाल सकते वोट

Twitter का बड़ा निर्णय दिल्ली-मुंबई स्थित ऑफिस बंद किए, कर्मचारियों से वर्क फ्रॉम होम के लिए कहा

Leave a Reply