राजस्थान में फिर हुआ रीट परीक्षा का पेपरलीक, पांच लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में

राजस्थान में फिर हुआ रीट परीक्षा का पेपरलीक, पांच लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में

प्रेषित समय :14:23:26 PM / Sat, Feb 25th, 2023

जयपुर. राजस्थान में एक बार फिर से रीट परीक्षा के पहले ही दिन पेपरलीक का मामला सामने आया है. राजस्थान के जोधपुर में पेपर हल करने वाले एक गिरोह को पकड़ा है. जानकारी के अनुसार ये गिरोह शहर के मैरिज हॉल में बैठकर रीट परीक्षा का पेपर सॉल्व कर रहा था, तभी पुलिस ने इन्हें दबोच लिया. चार से पांच लोगों को पुलिस हिरासत में लिया गया है. इनके पास से जो क्वेश्चन पेपर बरामद हुए हैं, उनकी जांच चल रही है.

राज्य में शिक्षक के 48,000 पदों पर भर्ती के लिए रीट परीक्षा करवाई जा रही है. शिक्षक भर्ती परीक्षा की शुरुआत आज से हुई. रीट परीक्षा पांच दिन चलने वाली हैं. इसके लिए राजधानी जयपुर के अलावा 11 जिलों में परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं. परीक्षा को ध्यान में रखते हुए इंटरनेट भी बंद किया गया. लेकिन प्रशासन को ज्यादा कामयाबी हासिल नहीं हो पाई, क्योंकि सिर्फ भरतपुर ही ऐसा शहर रहा, जहां इंटरनेट बैन हो पाया. नकल जैसी घटनाओं को रोकने के लिए सुबह 11 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक नेट बंद रहने वाला है.

रीट परीक्षा दो शिफ्ट में करवाई जा रही है. इसके तहत पहली शिफ्ट के परीक्षा सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक चलने वाले हैं. वहीं दूसरी शिफ्ट की परीक्षा का आयोजन शाम 3 बजे से लेकर शाम 5:30 बजे तक किया जाएगा.

रीट परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी से बचने के लिए पहले ही निर्देश दिए गए थे कि उम्मीदवार एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचे. आज इस निर्देश का पालन नहीं करने वाले छात्रों को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा है. कई सेंटर्स पर कुछ मिनट लेट पहुंचने वाले छात्रों को परीक्षा हॉल बैठने नहीं दिया गया. इस दौरान उम्मीदवारों को रोते-गिड़गिड़ाते हुए भी देखा गया, लेकिन फिर भी उन्हें एंट्री नहीं मिली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा में दो युवकों को जिंदा जलाने के मामले में मृतकों के परिवार को 20-20 लाख रुपये देगी राजस्थान सरकार, नौकरी और बच्चों की पढ़ाई फ्री

सीएम गहलोत की बड़ी घोषणा: राजस्थान में आगामी वित्तीय वर्ष में की जाएगी एक लाख सरकारी भर्तियां

Rajasthan: HMS के नेतृत्व में राजस्थान आंगनवाड़ी आशा कार्यकर्ताओं ने कोटा में निकाली रैली, ज्ञापन सौंपकर की यह मांग

राजस्थान में NRI से करोड़ों रुपये हड़पने की साजिश रचने के आरोप में दो पुलिस अधिकारी सहित चार गिरफ्तार

पीएम मोदी के दौरे से पहले राजस्थान के दौसा में पुलिस ने जप्त किया 1000 किलो विस्फोटक, मचा हड़कंप

Leave a Reply