डॉ प्रदीप ज्योतिः भारत के नव निर्माण का संकल्प लें! ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

डॉ प्रदीप ज्योतिः भारत के नव निर्माण का संकल्प लें! ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

प्रेषित समय :20:18:04 PM / Sat, Feb 25th, 2023

जयपुर. ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक का शुभारंभ जगन्नाथपूरी में फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रदीप ज्योति की अध्यक्षता में प्रारंभ हुआ, कार्यक्रम के आरंभ में मां सरस्वती एवं भगवान परशुराम की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन डॉक्टर ज्योति, फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री पदमप्रकाश शर्मा, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष एडवोकेट केशवराव कोंडापल्ली, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के वरिष्ठ पदाधिकारी श्री भगवान शर्मा, केसी  दवे,  डॉक्टर जय कृष्ण दास शर्मा, शेखर शुक्ला सहित आयोजन से जुड़े राष्ट्रीय पदाधिकारी प्रभात मिश्रा, श्रीमती श्रद्धा सारंगी, राजीव सारंगी सहित देशभर से फेडरेशन की मीटिंग में भाग लेने पहुंचे प्रतिनिधियों की मौजूदगी में संपन्न हुआ.

इस मौके पर अपने संबोधन में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ ज्योति ने कहा कि ब्राह्मण समाज हमेशा से सभी के कल्याण का आकांक्षी रहा है और समाज ने ज्ञान, संस्कार और आचरण की शुद्धता को ध्यान में रखकर जीवन पर्यंत कार्य किया है.

समाज प्रतिनिधि देश के नवनिर्माण, आपसी सौहार्द, सहयोग व समन्वय के माध्यम से सामूहिक विकास और प्रगति के लक्ष्य को ध्यान में रखकर कार्य कर रहे हैं. फेडरेशन सभी की सामूहिक प्रगति और सभी के कल्याण का आकांक्षी है और फेडरेशन के सभी कार्यक्रम वह गतिविधियां इसी आधार पर संचालित की जा रही है.
उन्होंने फेडरेशन की गतिविधि और कार्यक्रमों पर प्रकाश डालते हुए विभिन्न विषयों पर विचार व्यक्त किए.
उन्होंने दो दिवसीय बैठक के दौरान विभिन्न मुद्दों पर मंथन के बाद प्रस्ताव पारित कर कार्रवाई हेतु सक्षम स्तर पर प्रेषित करने का विश्वास दिलाया.    
उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महामंत्री पंडित पदमप्रकाश शर्मा ने पूर्व में हरिद्वार में आयोजित बैठक के महत्वपूर्ण बिंदुओं और देशभर के प्रतिनिधियों द्वारा प्रस्तुत मांग पत्र व सूचनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि फेडरेशन द्वारा देश के हर कोने से ब्राह्मण बंधुओं द्वारा प्रेषित की गई सूचनाओं के आधार पर विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श करेगा तथा ब्राह्मण समाज के हितार्थ निर्णय लिए जाएंगे तथा उनकी क्रियान्वित सुनिश्चित की जाएगी.
पंडित शर्मा ने बताया कि दो दिवसीय अधिवेशन के खुले सत्र में प्रदेश प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की जाएगी और क्षेत्रवार रिपोर्ट प्रस्तुतीकरण भी होगा.    
डॉ ज्योति एवं पंडित पदम प्रकाश ने फेडरेशन की ओर से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में निर्धारित 11 सूत्री मुद्दों पर प्रकाश डालते हुए देश भर से आए ब्राह्मण समाज प्रतिनिधियों व राष्ट्रीय कार्यकारिणी प्रतिनिधियों के साथ खुले सत्र में चर्चा के बाद इनके बारे में महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए जाने की जानकारी दी.                            
इससे पूर्व कार्यक्रम के आरंभ में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ ज्योति, महामंत्री पंडित शर्मा व मंचासीन प्रतिनिधियों का उड़ीसा ब्राह्मण समाज प्रतिनिधियों की ओर से माल्यार्पण कर एवं पगड़ी पहनाकर अभिनंदन किया गया.  
बैठक की विभिन्न व्यवस्थाएं फेडरेशन पदाधिकारी प्रभात मिश्रा एवं श्रीमती श्रद्धा सारंगी के साथ धीरेंद्र नंदा, हरि चरण दास विभूति भूषण दास आदि के द्वारा सुचारू ढंग से पूर्ण की गई.    
राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में देश भर से विभिन्न प्रांतों के राष्ट्रीय कार्यकारिणी पदाधिकारी व प्रतिनिधिगण चंद्रशेखर शर्मा, यशपाल तिवारी, रमेश ओझा, जितेंद्र भारद्वाज, उमाधर पाठक, पंकज मिश्रा, सुरेश शर्मा, लोकेंद्र शर्मा, सतीश कुमार, प्रदीप मैनन, रमाकांत, रागिनी रावल, कुसुम तिवारी, रवि कुमार, मोहन प्रकाश शर्मा, सुनील शर्मा, एमएस थिंरुमला, राजन उन्नी, आदि देशभर के प्रतिनिधि मौजूद रहे!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: जयपुर से भोपाल के मध्य दो ट्रिप चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन

Rail News: एमपी को दो वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात: इंदौर-जयपुर और जबलपुर के बीच चलाने की तैयारी

Rail News: जयपुर में तैयार हुआ नया रेलवे स्टेशन खातीपुरा, जोधपुर समेत ये ट्रेनें मिलेंगी यहां से

Rajasthan News : ज्योतिष रत्नमय महोत्सव-2022 का जयपुर में भव्य आयोजन!

जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल 2023 ने वक्ताओं की अंतिम सूची जारी की

Leave a Reply