सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी के खिलाफ मनीष सिसोदिया की याचिका स्वीकार की, आज ही होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी के खिलाफ मनीष सिसोदिया की याचिका स्वीकार की, आज ही होगी सुनवाई

प्रेषित समय :15:20:10 PM / Tue, Feb 28th, 2023

नई दिल्ली. दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को पांच दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है. ताजा खबर यह है कि सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के खिलाफ मनीष सिसोदिया ने मंगलवार सुबह सुप्रीम कोर्ट का रुख किया. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी के जरिए याचिका दायर कर गिरफ्तारी को चुनौती दी गई. सर्वोच्च अदालत ने याचिका स्वीकार कर ली है और आज ही सुनवाई होगी.

वहीं सीबीआई ने पूछताछ शुरू कर दी है. पूछे जाने वाले सवालों की लंबी फेहरिस्त बनाई गई है. इस बीच, सीबीआई के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बड़ा दावा किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, रिमांड ऑर्डर में सीबीआई ने बताया है कि दिल्ली शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया की सक्रिय भूमिका रही है. वहीं हवाला के जरिए 100 रुपए की रिश्वत लेने की बात भी कही गई है.

मनीष सिसोदिया पर यह आरोप

मनीष सिसोदिया ने शराब नीति में बदलाव के लिए मौखिक रूप से सचिव को एक नया कैबिनेट नोट बनाने का निर्देश दिया था. वह आबकारी नीति के लिए कैबिनेट द्वारा गठित मंत्रियों के समूह का नेतृत्व कर रहे थे और लाभ मार्जिन पांच प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत कर दिया गया था.

रोज 15 मिनट मिल सकेगी पत्नी

इससे पहले सोमवार को मनीष सिसोदिया को राउज एवेन्यू की विशेष सीबीआई अदालत ने पांच दिन की हिरासत में भेज दिया. उन्हें चार मार्च को दो बजे कोर्ट में पेश करना होगा. करीब एक घंटे तक हुई जिरह के बाद कोर्ट ने सीबीआई का अनुरोध स्वीकार कर लिया, लेकिन सिसोदिया पर थर्ड डिग्री और बल के प्रयोग की आशंका को देखते हुए जांच एजेंसी को विशेष हिदायतें दीं.
कोर्ट ने कहा कि सिसोदिया से सीसीटीवी लगे कमरे में पूछताछ की जाए, ताकि किसी तरह के बल प्रयोग की आशंका न रहे. हर 48 घंटे में मेडिकल जांच हो. उनकी पत्नी प्रतिदिन 15 मिनट के लिए उनसे मिल सकेंगी और उनके अधिवक्ता को प्रतिदिन शाम छह से सात बजे के बीच मिलने की अनुमति होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आज ब्लैक डे मनाएगी आप, मनीष सिसोदिया की कोर्ट में पेशी हो देखते हुए अलर्ट पर दिल्ली पुलिस

सरकार ब्राह्मण का हित सरंक्षण करे! दिल्ली में ब्राह्मण फेडरेशन का केन्द्रीय कार्यालय बनेगा

सार्वजनिक भूमि का अतिक्रमण और विकास गतिविधियों को बाधित नहीं कर सकते धार्मिक स्थल: दिल्ली हाईकोर्ट

MCD स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव पर दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाई रोक, आप को लगा झटका

दिल्ली में सड़क पर जा रहे मजदूरों पर पलटा ट्रक, हादसे में एक बच्चे सहित एमपी के चार लोगों की मौत

Leave a Reply