MCD स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव पर दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाई रोक, आप को लगा झटका

MCD स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव पर दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाई रोक, आप को लगा झटका

प्रेषित समय :17:27:57 PM / Sat, Feb 25th, 2023

नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट से आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने 27 फरवरी को होने वाले स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव पर अंतरिम रोक लगा दी है. कोर्ट ने एलजी कार्यालय, एमसीडी और इसकी नवनिर्वाचित मेयर को नोटिस भेजा है. पिछले मतदान के बैलट पेपर और सीसीटीवी को संभालकर रखने का निर्देश दिया. कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई सोमवार 27 फरवरी को तय की है और मेयर शैली ओबेरॉय से जवाब देने को कहा है.

दरअसल एमसीडी की नवनिर्वाचित मेयर शैली ओबेरॉय ने 25 फऱवरी यानी शुक्रवार को हुए हंगामे के बाद सदन स्थगित करते हुए कहा था कि 27 फऱवरी को स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव दोबारा होगा. हालांकि कोर्ट ने अब्ज़र्व किया कि रेगुलेशन 51 के मुताबिक, ऐसा कहीं नहीं लिखा है कि मेयर के पास चुनाव रद्द करने की कोई भी संवैधानिक शक्ति है.

एमसीडी की स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लेकर हाईकोर्ट पहुंची बीजेपी पार्षद शिखा राय ने कहा, हम कल से लगातार मांग कर रहे थे कि जो आप (मेयर) दोबारा वोटिंग की बात कर रहे हैं वो सही नहीं है, लेकिन इन्होंने हमारी बात नहीं मानी तो फिर हमें कोर्ट आना पड़ा और कोर्ट ने कह दिया है कि दोबारा चुनाव कराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, स्टैंडिंग कमेटी में 3-3 (दोनों पार्टियों के) जीत रहे थे, उनको चौथा जिताना था, इसलिए ये ड्रामा किया. वह पूरा चुनाव पलटना चाहती थीं, इसलिए फ्रेस इलेक्शन होल्ड कर दिया है. कोर्ट हमारी बात सुनेगी.

मेयर शैली ओबरॉय ने बताई अपनी जीत

वहीं इस मामले पर एमसीडी की मेयर शैली ओबरॉय ने कहा, इस आर्डर को मैं हमारी जीत मानूंगी. कल जो हुआ सबने देखा. कैसे बीजेपी काउंसलर ने मुझ पर हमला किया, यह शर्मनाक घटना थी. आज का दिन अच्छा रहा हमारी जीत हुई. इसके साथ ही वह कहती हैं कि डीएमसी ऐप में साफ-साफ लिखा है कि प्रीसाइडिंग ऑफिसर का अधिकार था  एक-एक वोट को स्वीकार या अस्वीकार करने का. जो एक्सपर्ट आए उन्होंने सीट पर रिजल्ट बना लिया था. एक वोट इनवैलिड (अवैध) था, उसे मैंने इनवेलिड किया तो बीजेपी के लोग हल्ला मचाने लगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली की मेयर बनीं आप की शैली ओबेरॉय, भाजपा प्रत्याशी रेखा गुप्ता को 34 मतों से हराया

दिल्ली मेट्रो शुरू करेगी देश की पहली वर्चुअल शॉपिंग एप, शॉपिंग से साथ ही मिलेगी कई सुविधाएं

दिल्ली मेयर का चुनाव 22 फरवरी को होगा, केजरीवाल के प्रस्ताव को एलजी ने मंजूरी दी

दिल्ली टेस्ट मैच: ऑस्ट्रेलिया 263 रन पर ऑलआउट, भारतीय ओपनरों की मजबूत शुरुआत

SC का MCD चुनाव पर बड़ा आदेश- पहली बैठक में हो दिल्ली मेयर का चुनाव, मनोनीत सदस्य नहीं डाल सकते वोट

Leave a Reply