लियोनेल मेसी ने फिर जीता FIFA बेस्ट प्लेयर का खिताब

लियोनेल मेसी ने फिर जीता FIFA बेस्ट प्लेयर का खिताब

प्रेषित समय :08:58:22 AM / Wed, Mar 1st, 2023

नई दिल्‍ली। अर्जेंटीना को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कप्तान लियोनल मेसी को फीफा मेंस बेस्ट प्लेयर अवॉर्ड जीत लिया है. उन्होंने इस दौरान फ्रांस के युवा स्टार फुटबॉलर किलियन एम्बाप्पे को पछाड़कर यह अवॉर्ड अपने नाम किया. मेसी और एम्बाब्वे ने पिछले साल फुटबॉल विश्व कप में अपनी अपनी टीमों के लिए शानदार प्रदर्शन किए थे.

स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी ने फीफा के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का पुरस्कार अपने नाम कर लिया है. महिला वर्ग में यह अवॉर्ड लगातार दूसरे साल स्पेन की खिलाड़ी अलेक्सिया पुटेलस को दिया गया. मेसी ने इस अवॉर्ड पर दूसरी बार कब्जा जमाया है. इसके साथ ही उन्होंने पुर्तगाल के दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो और पोलैंड के रॉबर्ट लेवांडोवस्की के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है जिन्होंने इस पर दो बार कब्जा जमाया था.

पीएसजी क्लब की ओर से खेलने वाले मेसी को इससे पहले साल 2019 में इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. रोनाल्डो ने 2016 और 2017 में लगातार दो साल इस पुरस्कार को अपने नाम किया था. वहीं लेवांडोवस्की ने साल 2020 और 2021 में इसपर कब्जा जमायाथा. पिछले साल कतर में आयोजित फुटबॉल विश्व कप में ऐतिहासिक प्रदर्शन करने वाले लियोनल मेसी का मुकाबला किलियन एम्बाप्पे से था. मेसी को 52 जबकि एम्बाप्पे को 44 अंक मिले.

35 वर्षीय लियोनल मेसी को फीफा के 211 सदस्य देशों में से चयनित पत्रकारों, ऑनलाइन फैंस की ओर से वोटिंग में शॉर्टलिस्ट किया गया था. लियोनल मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना ने पिछले साल दिसंबर में फुटबॉल विश्व कप 36 साल बाद जीता था. इस अवॉर्ड को अब मेसी, रोनाल्डो और लेवांडोवस्की दो दो बार जीत चुके हैं. इसका आयोजन 2016 से हो रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में 25 मार्च से शुरु होगा विधायक कप फुटबाल टूर्नामेंट

फुटबाल मैच के दौरान भगदड़, 6 फैंस की मौत, कुचलने से बच्चों सहित 40 से अधिक घायल

फुटबाल मैच के दौरान भगदड़, 6 फैंस की मौत, कुचलने से बच्चों सहित 40 से अधिक घायल

वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार का प्लान, अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर

Fifa World Cup Final: हाफ टाइम के बाद अर्जेंटीना 2-0 से आगे, मेसी और डी मारिया ने दागे गोल

अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच आज मुकाबला, मेसी और लुका में कौन बनेगा स्टार

अर्जेंटीना ने मेक्सिको से मुकाबला 2-0 से जीता, लियोनल मेसी बने प्लेयर ऑफ द मैच

Leave a Reply