इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया की हालत खराब, पहली पारी 109 पर सिमटी, आस्ट्रेलिया की मजबूत बल्लेबाजी

इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया की हालत खराब, पहली पारी 109 पर सिमटी, आस्ट्रेलिया की मजबूत बल्लेबाजी

प्रेषित समय :15:16:46 PM / Wed, Mar 1st, 2023

इंदौर. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट इंदौर में खेला जा रहा है. टीम इंडिया में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. कहा जा रहा था कि पिच बल्लेबाजों को मदद करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. फिरकी गेंदबाजों के आगे बल्लेबाज टिक नहीं पाए और टीम इंडिया 109 रन पर ऑलआउट हो गई. चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से आगे है.

इस टेस्ट में जीत के साथ भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में शीर्ष पर पहुंचने का रास्ता साफ हो जाएगा.  वहीं आस्ट्रेलिया ने मजबूत बल्लेबाजी करते हुए 105 रन एक विकेट खोकर बना लिये थे.

टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहला विकेट रोहित शर्मा का रहा जिन्होंने मात्र 12 रन बनाए. फिरकी गेंदबाज कुहमेमन की गेंद पर विकेटकीपर ने स्पंट आउट किया. केएल राहुल के स्थान पर मैच में शामिल किए गए शुभमन गिल भी कुछ खास नहीं कर पाए और 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

चेतेश्वर पुजारा फिरकी गेंदबाजी के चक्कर में फंस गए. लिऑन ने उन्हें 1 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड आउट हो गए. बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजे गए उल्टे हाथ के बल्लेबाज रवींद्र जडेजा चार रन ही बना सके. कुहमेमन ने श्रेयस अय्यर को खाता नहीं खोलने दिया. इसके बाद के बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर पाए. भारतीय पारी में सबसे ज्यादा 22 रन विराट कोहली ने बनाए.

इंदौर टेस्ट के लिए टीम इंडिया में दो बदलाव किए गए हैं. केएल राहुल के स्थान पर शुभमन गिल को मौका मिला है, जबकि मोहम्मद शमी के स्थान पर उमेश यादव टीम में हैं.
भारत- शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, भरत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, मो. सिराज

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Railway News: जबलपुर-इंदौर के बीच अगले माह से चलेगी वंदे भारत, यह रहेगा संभावित रूट और टाइमिंग

MP के इंदौर से नई उड़ान: इंदौर से शिर्डी, उदयपुर तो भोपाल से गोवा की नई फ्लाइट

पारिवारिक कारणों से कमिंस नहीं खेलेंगे तीसरा टेस्ट, इंदौर में स्मिथ होंगे कप्तान

एमपी के भोपाल-इंदौर से हज के लिए सीधी फ्लाइट, 5 हजार यात्री जा सकेगें..!

एमपी के भोपाल-इंदौर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष-उपाध्यक्ष की नियुक्ति, जबलपुर को लेकर भी जल्द होगा फैसला

MP News: इंदौर में भूकंप के झटके, 3.0 रही तीव्रता, घबराए लोग घरों से बाहर निकले

इंदौर से छतरपुर जा रही बस निवार घाट के मोड़ पर पलटी, चार की मौत, 35 यात्री घायल

Leave a Reply