इंदौर टेस्ट में भारतीय पारी 163 पर ढेर, कंगारूओं को मिला 76 रनों का लक्ष्य, नाथन लियोन ने लिए 8 विकेट

इंदौर टेस्ट में भारतीय पारी 163 पर ढेर, कंगारूओं को मिला 76 रनों का लक्ष्य, नाथन लियोन ने लिए 8 विकेट

प्रेषित समय :18:36:36 PM / Thu, Mar 2nd, 2023

इंदौर. तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजी दूसरी पारी में 163 रनों पर ढेर हो गई है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पास सीरीज में वापसी करने का सुनहरा मौका आ गया है क्योंकि मेहमानों को जीतने के लिए केवल 76 रनो का टारगेट मिला है. भारतीय पारी को ध्वस्त करने में दिग्गज नाथन लियोन ने सबसे अहम भूमिका निभाई जिन्होंने केवल 68 रन देकर 8 विकेट लिए.

रोहित-गिल दोनों पारियों में फ्लॉप

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बहुत ही खराब शुरुआत की जब अति आक्रामकता दिखाने के चलते शुभमन गिल नाथन लियोन की गेंद पर बोल्ड हो गए. गिल ने लगातार दूसरी पारी फ्लॉप रहते हुए 15 गेंदों पर 5 रन बनाए. इसके साथ ही रोहित शर्मा की भी एक और फ्लॉप पारी का अंत लियोन ने ही किया जब सफेद गेंद क्रिकेट के इस हिटमैन को 33 गेंदों पर 12 रन बनाने देने के बाद पगबाधा कर दिया. रोहित को यहां डिफेंसिव होना भारी पड़ा. इस तरह से भारतीय बल्लेबाजों में अटैक और डिफेंस के बीच संतुलन देखने को नहीं मिला.

रवींद्र जडेजा ऊपरी क्रम पर उम्मीद पर खरे नहीं उतरे-

कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने स्कोर 50 से आगे कर दिया तो लगा कि विराट इस बार कुछ ठोस पारी खेलेंगे क्योंकि वे बढिय़ा लय में थे, लेकिन उन्होंने कुह्नमैन की गेंद पर काफी घटिया पुल शॉट खेला और बिना डीआरएस लिए पगबाधा हो गए. टीम मैनेजमेंट ने फिर से रवींद्र जडेजा को ऊपर भेजने का गलत फैसला किया. जडेजा की फॉर्म की कलई मुश्किल पिच पर खुल गई जब वे 7 रन बनाकर लियोन पर पगबाधा हो गए.

अय्यर ने पुजारा के साथ मिलकर काउंटर अटैक किया

इसके बाद श्रेयस अय्यर ने पुजारा के साथ मिलकर काउंटर अटैक शुरू कर दिया और भारत पहली बार इस मैच में अपनी बैटिंग से ऑस्ट्रेलिया को टक्कर देता हुए दिखाई दिया. अय्यर की 27 गेंदों पर 26 रनों की पारी का अंत स्टार्क ने किया जब ख्वाजा ने एक बेहतरीन कैच लपका. अय्यर ने 2 छक्के भी लगाए, लेकिन फिर श्रीकर भरत आते ही 3 रनों पर चलते बने और ऑस्ट्रेलिया फिर से गेम में हावी हो गया.

पुजारा का बढिय़ा अर्धशतक

अश्विन-पुजारा में फिर से कुछ साझेदारी हुई लेकिन रविचंद्रन के संघर्ष का अंत पुजारा ने फिर उनको पगबाधा करके किया. अश्विन ने 28 गेंदों पर 16 रन बनाए. इस दौरान दूसरे छोर पर पुजारा करियर का एक बेहतरीन अर्धशतक लगा चुके थे लेकिन उसके बाद वे स्टीव स्मिथ द्वारा गजब तरीके से विकेट के पीछे लपक लिए गए. पुजारा ने 142 गेंदों पर 1 छक्का और 5 चौके लगाकर 59 रन बनाए. वे लियोन का छठा शिकार हुए. लियोन ने इसके तुरंत बाद उमेश यादव को बाउंड्री पर ग्रीन के हाथों कैच आउट करा दिया.

नाथन लियोन के 8 विकेट

इसके बाद जब एक छोर पर अक्षर पटेल बढिय़ा लग रहे थे तब मोहम्मद सिराज ने नाथन लियोन को आगे बढ़कर मारने का प्रयास किया और शुभमन गिल के अंदाज में बोल्ड हो गए. इसके साथ ही लियोन ने अपने 8 विकेट पूरे किए. वे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबलों में सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले बॉलर बनकर उभरे हैं. अक्षर 39 गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया पस्त: ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन चार विकेट खोकर बनाए 156 रन, भारत से 47 रन आगे

NZ vs ENG: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 1 रन से हराया, टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर

पारिवारिक कारणों से कमिंस नहीं खेलेंगे तीसरा टेस्ट, इंदौर में स्मिथ होंगे कप्तान

सुप्रीम कोर्ट का आदेश: बेवफाई स्थापित करने के लिए बच्चे का डीएनए टेस्ट शॉर्टकट नहीं हो सकता

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दी 6 विकेट से मात

Leave a Reply